भाला फेंक में भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मेडल

भारत ने भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज कुमार ने सोतेविले एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है।

  |   Updated On : July 18, 2018 03:52 PM
नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)

नीरज चोपड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारत ने भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज कुमार ने सोतेविले एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है।

नीरज ने 85.17 मीटर की दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया है तो वहीं मालदोवा के एंड्रियन मारडेयर और लिथुआनिया के एडिस दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

इससे पहले नीरज ने 20016 में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतकर रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 87.43 मीटर का रिकॉर्ड बनाया था। नीरज चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था।

एएफआई अध्यक्ष आदिले सुमारिवाला ने चोपड़ा की तारीफ में ट्वीट किया, 'बेहतरीन काम किया नीरज... ऐसे ही आगे बढ़ते रहो... नीरज और कोच उवे होन (भाला फेंक में पूर्व विश्व रिकॉर्ड धारक) को बधाई। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की सिफारिश पर नीरज को कोच के साथ फिनलैंड भेजने के लिए राजी होने पर साइ और भारत सरकार को धन्यवाद।'

और पढ़ें: CWG 2018: नीरज चोपड़ा ने पुरुषों के भाला फेंक में जीता गोल्ड मेडल, विपिन कशाना पांचवे स्थान पर

 
First Published: Wednesday, July 18, 2018 03:46 PM

RELATED TAG: Neeraj Chopra, Sotteville Athletics,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो