logo-image

बैडमिंटन : मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में सिंधू, प्रणीत बाहर

भारत की सीनियर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 पी वी सिंधू ने बुधवार को अच्छी शुरुआत करते हुए मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 27 Jun 2018, 05:09 PM

नई दिल्ली:

भारत की सीनियर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 पी वी सिंधू ने बुधवार को अच्छी शुरुआत करते हुए मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में बी साई प्रणीत को हार मिली।

सिंधू ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की वर्ल्ड नवम्बर-14 ओहोरी को 45 मिनट में सीधे गेमों में 26-24, 21-15 से मात दी। इस टूर्नामेंट में सिंधू के अलावा सायना नेहवाल ने भी मंगलवार को पहले दौर में जीत हासिल कर दूसरे दौर में कदम रख लिया है।

वर्ल्ड नम्बर-21 प्रणीत को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में ताइवान के वांग जु वेई ने मात दी। वर्ल्ड नम्बर-15 वांग ने 32 मिनटों के भीतर भारतीय खिलाड़ी को सीधे गेमों में 21-12, 21-7 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

इससे पहले, मंगलवार को समीर वर्मा भी पहले दौर में हारकर मलेशिया ओपन से बाहर हो गए। ऐसे में इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत भारतीय चुनौती पेश करने वाले एकमात्र खिलाड़ी रह गए हैं।

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को मिली हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

सात्विक-चिराग की वर्ल्ड नम्बर-18 जोड़ी को पहले दौर में जापान की वर्ल्ड नम्बर-10 जोड़ी ताकुतो इनोइ और युकी कानेको ने सीधे गेमों में 21-16, 21-15 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

और पढ़ें- मैने पैसे लौटाने के लिए लिखा था ख़त, फिर भी बैंक डिफॉल्ट का बना पोस्टर बॉय: माल्या