मलेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधू, श्रीकांत, प्रणीत हुए बाहर

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 पी.वी. सिंधू और वर्ल्ड नम्बर-7 किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबलों में अच्छी शुरुआत करते हुए मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

  |   Updated On : June 27, 2018 08:13 PM
पी.वी. सिंधू और वर्ल्ड नम्बर-7 किदांबी श्रीकांत

पी.वी. सिंधू और वर्ल्ड नम्बर-7 किदांबी श्रीकांत

नई दिल्ली:  

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड नम्बर-3 पी.वी. सिंधू और वर्ल्ड नम्बर-7 किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबलों में अच्छी शुरुआत करते हुए मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में बी. साई. प्रणीत को हारकर बाहर होना पड़ा। 

सिंधू ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में जापान की वर्ल्ड नवम्बर-14 ओहोरी को 45 मिनट में सीधे गेमों में 26-24, 21-15 से मात दी। इस टूर्नामेंट में सिंधू के अलावा सायना नेहवाल ने भी मंगलवार को पहले दौर में जीत हासिल कर अंतिम-16 दौर में कदम रख लिया है। 

वर्ल्ड नम्बर-7 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन को मात दी।

श्रीकांत ने 31 मिनटों के भीतर ही वर्ल्ड नम्बर-54 जोर्गेनसन को सीधे गेमों में आसानी से 21-18, 21-9 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उनका सामना ताइवान के वांग जु वेई से होगा। 

वांग जु वेई ने पहले दौर में भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत को सीधे गेमों में 21-12, 21-7 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले, मंगलवार को समीर वर्मा भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए।

और पढ़ें: Ind Vs Ire : 9 साल बाद आज टी20 में भिड़ेंगे भारत-आयरलैंड 

इसका साफ मतलब यह है कि श्रीकांत इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौत रह गए हैं। 

इससे पहले, मंगलवार को समीर वर्मा भी पहले दौर में हारकर मलेशिया ओपन से बाहर हो गए। ऐसे में इस टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत भारतीय चुनौती पेश करने वाले एकमात्र खिलाड़ी रह गए हैं। 

इसके अलावा, पुरुष युगल वर्ग में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को मिली हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। 

सात्विक-चिराग की वर्ल्ड नम्बर-18 जोड़ी को पहले दौर में जापान की वर्ल्ड नम्बर-10 जोड़ी ताकुतो इनोइ और युकी कानेको ने सीधे गेमों में 21-16, 21-15 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

और पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी 2018: आज ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करेगा भारत

First Published: Wednesday, June 27, 2018 08:03 PM

RELATED TAG: Badminton, Malaysia Open, P V Sindhu, Srikanth Kidambi, Kidambi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो