logo-image

फॉर्मूला-1: लेविस हेमिल्टन ने सेबेस्टियन वेटल को पछाड़कर जीती जर्मन ग्रांप्री

फॉर्मूला-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन ने शानदार तरीके से फरारी के रेसर सेबेस्टियन वेटल को पछाड़ते हुए जर्मनी ग्रांप्री खिताब पर कब्जा जमाया है।

Updated on: 23 Jul 2018, 02:56 PM

जर्मनी:

फॉर्मूला-1 चैम्पियन लेविस हेमिल्टन ने शानदार तरीके से फरारी के रेसर सेबेस्टियन वेटल को पछाड़ते हुए जर्मनी ग्रांप्री खिताब पर कब्जा जमाया है। इस रेस में जर्मनी के रेसर वेटल की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसका फायदा मर्सिडीज के रेसर हेमिल्टन को मिला और उन्होंने इस रेस में जीत हासिल की।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत के साथ हेमिल्टन ने एफ-1 रैंकिंग में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने 14वें स्थान पर रहते हुए इस रेस की शुरुआत की थी और पोडियम तक अपनी पहुंच बनाई।

हेमिल्टन ने कहा, 'इस स्थान पर रहकर रेस की शुरुआत करना काफी मुश्किल था, लेकिन आपको हमेशा खुद पर भरोसा होना चाहिए। मैं हमेशा खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करता हूं और भरोसा करता हूं। फिर जीत मिलती है।'

इस रेस में मिली हार के बाद वेटल ने कहा, 'यह रेस जिस प्रकार से समाप्त हुई है, वह बेहद अजीब और अस्पष्ट है। एक समय तक सबकुछ सही था, लेकिन फिर एक छोटी सी गलती ने बड़ा प्रभाव डाला।'

जर्मनी ग्रांप्री में दूसरा स्थान फिनलैंड के रेसर और मर्सिडीज टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले वाल्टेरी बोटास को मिला। उनके हमवतन किमि रेकोनेन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

और पढ़ें: शरीयत में विश्वास रखने वाले पाकिस्तान चले जाएं: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज