logo-image

विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप : डारेन के हाथों हारकर श्रीकांत बाहर

वर्ल्ड नम्बर-39 डारेन लियू के हाथों एक बार फिर उलटफेर का शिकार होकर भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गए।

Updated on: 02 Aug 2018, 05:45 PM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड नम्बर-39 डारेन लियू के हाथों एक बार फिर उलटफेर का शिकार होकर भारत के अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत गुरुवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गए। 2013 के बाद से अब श्रीकांत का सामना डारेन से हुआ और एक बार फिर मलेशिया के खिलाड़ी ने बाजी मारी। 

इससे पहले, डारेन ने 2012 मलेशिया ओपन और 2013 मलेशिया ग्रांप्री में वर्ल्ड नम्बर-10 श्रीकांत को मात दी थी। उन्होंने गुरुवार को खेले गए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग प्री-क्वार्टर फाइनल में खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रीकांत को 41 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-18 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

डारेन ने श्रीकांत के खिलाफ शुरुआत से ही बढ़त बनाने की कोशिश की। हालांकि, एक समय पर दोनों खिलाड़ियों का स्कोर 10-10 से बराबरी पर था। यहां मलेशिया के खिलाड़ी ने अपने खेल में तेजी दिखाई और श्रीकांत पर दबाव बनाते हुए उन्हें पहले गेम में 21-18 से हरा दिया।

और पढ़ें: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: उलटफेर का शिकार हुए प्रणॉय, योगोर कोएल्हो ने दी मात

दूसरे गेम में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता श्रीकांत ने डारेन पर दबाव बनाने की कोशिश की और उन्हें 7-4 से पीछे किया लेकिन डारेन ने हार न मानते हुए वापसी की ओर स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया। 

डारेन और श्रीकांत के बीच दूसरा गेम बेहद रोमांचक रहा लेकिन मलेशिया के खिलाड़ी ने बाजी मारते हुए इस गेम को 21-18 से जीतने के साथ क्वार्टर फाइनल में कदम रखा।

और पढ़ें: महिला हॉकी विश्व कप : इतिहास को दोहराना चाहेगी भारतीय टीम, क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से भिड़ेगी