ISL-4: विनीथ ने तोड़ा केरला ब्लास्टर्स की जीत का सूखा, नार्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 से दी मात

पिछले चार मैचों में जीत के लिए तरस रही मौजूदा उप-विजेता केरला ब्लास्टर्स का जीत का सूखा आखिरकार शुक्रवार को खत्म हुआ।

  |   Updated On : December 16, 2017 08:18 AM

कोच्चि:  

पिछले चार मैचों में जीत के लिए तरस रही मौजूदा उप-विजेता केरला ब्लास्टर्स का जीत का सूखा आखिरकार शुक्रवार को खत्म हुआ।

अपने स्टार खिलाड़ी सी.के. विनीथ द्वारा 24वें मिनट में किए गए गोल के दम पर केरला ब्लास्टर्स ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में नार्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 से मात दी।

विनीथ एक मैच के प्रतिबंध के बाद मैदान पर लौट रहे थे और उन्होंने अपनी वापसी को यादगार बनाते हुए अपनी टीम को इस सीजन की पहली जीत दिलाई।

इस जीत के बाद केरला के पांच मैचों में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के दम पर छह अंक हो गए हैं और वह अब 10 टीमों की अंकतालिका में एक स्थान ऊपर आठवें स्थान पर आ गई है।

नार्थईस्ट ने हालांकि शुरुआती कुछ पलों में तो केरला को अच्छी टक्कर दी लेकिन जैसे ही वह 0-1 से पीछे हुई और फिर गोलकीपर टीपी. रेहेनेश को रेड कार्ड मिला, तब से वह पिछड़ती चली गई। हालांकि दूसरे हाफ में कुछ अच्छे मौके उसने बनाए थे जिन्हें वो गोल में नहीं बदल सकी।

और पढ़ेंः तो इसलिए रोहित शर्मा के लिए लकी है 13 नंबर

दूसरे हाफ में तो नार्थईस्ट की हालत बेहद खराब हो गई। इस हाफ में कुल चार येलो कार्ड मिले जिनमें से दो-दो कार्ड दोनों टीमों को मिले, लेकिन मैच का निर्णायक मोड़ 43वें मिनट में टीपी रेहेनेश को मिला रेड कार्ड रहा जिसने एक गोल से पिछड़ रही मेहमान टीम को पूरी तरह के बैकफुट पर धकेल दिया और उसे बाकी का मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

43वें मिनट में केरला के करेज पेकुसन ने गेंद अपने पास ली और तुरंत बीच में खाली खड़े सिफेनोस को दी। नीदरलैंडस का यह खिलाड़ी गोल करने के स्वार्णिम मौके को भांप चुका था और गेंद लेकर आगे बढ़ा दिया।

सिफेनोस जब बॉक्स से थोड़ा बाहर थे तभी रेहेनेश ने गेंद रोकने के प्रयास में उन्हें गिरा दिया जिस पर रेफरी ने उन्हें रेड कार्ड दिया। यह इस सीजन में गोलकीपर को दिया गया दूसरा रेड कार्ड है। इससे पहले बेंगलुरू एफसी के गोलकीपर गुरप्रीत संधु को रेड कार्ड मिल चुका है।

हालांकि इससे पहले विनीथ ने गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। विनीथ ने यह गोल रिनो एंटो के पास पर किया। संदेश झिंगान ने काफी दूर से गेंद एंटो को दी। एंटो उसे लेकर आगे बढ़े और बाईं और से हवा में गेंद विनीथ तक पहुंचाई जिन्होंने हवा में उछलते हुए उसे अपने सिर से गोलपोस्ट में डाल मेजबान टीम को बढ़त दिला दी।

इससे पहले भी मेजबान टीम ने 15वें मिनट से लेकर 20वें मिनट तक कुछ छोटे-छोटे मौके बनाए। सफलता हालांकि उनसे दूर रही और नार्थईस्ट की रक्षापंक्ति ने उसे बढ़त नहीं लेने दी।

यह गोल मेजबान टीम के लिए संजिवनी साबित हुआ और उसने नार्थईस्ट पर दबाव बना लिया जो दूसरे हाफ में भी कायम रहा।

और पढ़ेंः IPL 2018: आईपीएल टीमों ने राजस्थान रॉयल्स का स्वागत किया

दूसरे हाफ में भी केरला का दबदबा देखने को मिला और कुछ ही देर बाद घाना के पेगुसन काफी करीब से गोल करने से चूक गए। इसके तुरंत बाद मेजबान टीम ने कुछ और मौके बनाए जिन्हें वो गोल में तब्दील नहीं कर सकी, लेकिन सबसे करीबी मौका केरला के लिए 57वें मिनट में आया।

यहां नार्थईस्ट की किस्मत ने उसका साथ दिया और लालुथारा का शॉट गोलपोस्ट से टकरा कर वापस आ गया और मेहमान टीम 0-2 से पीछे होने से बच गई।

पूरी तरह से पीली जर्सी के दबाव में दिख रही नार्थईस्ट कुछ खास नहीं कर पा रही थी। हालांकि 63वें मिनट में उसके पास एक मौका आया। नार्थईस्ट को फ्री किक मिली जिसे डिएज ने डेनिलो को दिया, यहां मेजबान टीम के डिफेंडरों ने अपना काम किया और मेहमान टीम बराबरी नहीं कर पाई।

72वें मिनट में नार्थईस्ट के पास एक और बेहतरीन मौका था, जहां गोलपोस्ट के सामने खड़े क्रूजेरियो को एंटो ने पास दिया। क्रूजेरियो की किक को वेस ब्राउन ने ब्लॉक कर दिया। अंत में नार्थईस्ट के पास कुछ मौके और आए, लेकिन किस्मत उनसे रूठी हुई साबित हुई।

और पढ़ेंः दोगुनी हो सकती है भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी, COA जल्द सौंपेगी रिपोर्ट

First Published: Saturday, December 16, 2017 08:05 AM

RELATED TAG: Kerela Blasters, Northeast United, Isl 4, Ck Vineeth, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो