logo-image

निशानेबाजी: जीतू राय, हिना सिद्धू ने ISSF वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड मेडल

इससे पहले जीतू और सिद्धू को पुरुष और महिला वर्ग की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं मिल सकी। क्वालीफिकेशन दौर में जीतू को 12वां और सिद्धू को नौंवा स्थान प्राप्त हुआ।

Updated on: 12 Jun 2017, 11:48 PM

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज निशानेबाज जीतू राय और हिना सिद्धू ने अजरबैजान के गबाला में हुए इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) वर्ल्ड कप (राइफल/पिस्टल सीरीज) में सोमवार को मिक्स्ड टीम एयर पिस्टल स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीत लिया।

इस स्पर्धा के फाइनल में जीतू और सिद्धू ने रूस को 7-6 से मात दी। इसके अलावा, फ्रांस ने ईरान को मात देकर ब्रॉन्ड मेडल पर कब्जा जमाया।

इससे पहले, रविवार को जीतू और सिद्धू को पुरुष और महिला वर्ग की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं मिल सकी। क्वालीफिकेशन दौर में जीतू को 12वां और सिद्धू को नौंवा स्थान प्राप्त हुआ। इस स्पर्धा में केवल शीर्ष-8 खिलाड़ी ही फाइनल में प्रवेश कर सकते थे।

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे, COA चीफ विनोद राय ने किया साफ

जीतू और सिद्धू ने साथ मिलकर विश्व कप स्तर पर दूसरा स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने इससे पहले इसी साल नई दिल्ली में आयोजित विश्व कप में भी इस स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: चैम्पियन नडाल की क्या विंबलडन 2017 में भी दिखेगी धमक, छह साल पहले पहुंचे थे फाइनल में

गबाला में आयोजित हुए आईएसएसएफ विश्व कप टूर्नामेंट की पदक तालिका में चीन छह पदकों के साथ सबसे आगे है। इसमें तीन स्वर्ण पदक शामिल हैं। गबाला विश्व कप में 45 देशों से आए कुल 430 एथलीटों ने हिस्सा लिया। भारत ने इस इवेंट में 23 सदस्यीय दल भेजा था, जिसमें 12 महिलाएं और 11 पुरुष शामिल थे।

यह भी पढ़ें: तो इस वजह से सोनम कपूर को मांगनी पड़ी अमिताभ बच्चन से मांगी!