logo-image

महिला फुटबाल: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से दी मात

भारत की अंडर-16 महिला फुटबाल टीम ने यहां बुधवार को खेले गए एएफसी अंडर-16 वुमेन चैम्पियनशिप क्वालीफायर के एक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी.

Updated on: 20 Sep 2018, 06:38 AM

उलानबतोर:

भारत की अंडर-16 महिला फुटबाल टीम ने यहां बुधवार को खेले गए एएफसी अंडर-16 वुमेन चैम्पियनशिप क्वालीफायर के एक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी. एमएफएफ स्टेडियम में खेले गए इस मुकबाले में भारत के लिए अविका सिंह, सुनिता मुंडा और शिल्की देवी ने गोल दागे जबकि पाकिस्तान की गोलकीपर आयशा ने एक ऑन गोल किया.

इस जीत के बाइ भारत छह अंकों के साथ ग्रुप-बी में शीर्ष पर बना हुआ है. भारतीय टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतने में कामयाब रही है.

पाकिस्तान खिलाफ भारत ने बेहतरीन शुरुआत की और 22वें मिनट में अविका सिंह ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी. पहला गोल करने के बाद भी भारत ने विपक्षी पर लागातर दबाव बनाया. 41वें मिनट में गोलकीपर आयशा ने गलती की जिसके कारण उनकी टीम 0-2 से पछे हो गई.

और पढ़ेंः Asia Cup 2018: India-Pakistan मैच से पहले सानिया मिर्ज़ा का ट्रोलर्स को कड़ा मैसेज, किया ये ट्वीट

दूसरे हाफ में पाकिस्तान का खेल थोड़ा बेहतर हुआ लेकिन 82वें मिनट में सुनिता मुंडा और 88वें मिनट में शिल्की देवी ने गोल करते हुए भारत की 4-0 से जीत सुनिश्चित कर दी.

भारत का अगला मुकाबला शुक्रवार को मेजबान मंगोलिया से होगा.