logo-image

Super Cup 2019: चेन्नई को हरा सुपर कप के फाइनल में पहुंची एफ सी गोवा

एफ सी गोवा (FC Goa) ने अपनी ख्याति के अनुरूप तेज शुरुआत की और चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) को बैकफुट रखा. कोरोमिनास ने शुरुआती मिनटों में ही गोल करने की तेजी दिखाई.

Updated on: 10 Apr 2019, 03:25 PM

नई दिल्ली:

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल क्लब एफ सी गोवा (FC Goa) ने सोमवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए सुपर कप के पहले सेमीफाइनल मैच में चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) को एक तरफा मुकाबले में 3-0 से मात दे फाइनल में प्रवेश कर लिया है. एफ सी गोवा (FC Goa) के लिए फेरान कोरोमिनास ने दो और ब्रेंडन फर्नांडेज ने एक गोल किया. एफ सी गोवा (FC Goa) ने अपनी ख्याति के अनुरूप तेज शुरुआत की और चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) को बैकफुट रखा. कोरोमिनास ने शुरुआती मिनटों में ही गोल करने की तेजी दिखाई. 11वें मिनट में ऐसा ही उनका एक प्रयास व्यर्थ चला गया. 

26वें मिनट में एफ सी गोवा (FC Goa) को पेनाल्टी मिली. कोरोमिनास ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और गेंद को नेट में डाल एफ सी गोवा (FC Goa) को 1-0 की बढ़त दिला दी. कोरोमिनास ने अपनी टीम को बढ़त को दोगुना करने में ज्यादा समय नहीं लिया और 35वें मिनट में अपना और टीम का दूसरा गोल कर चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) को परेशानी में डाल दिया.

और पढ़ें: IPL 2019: जानें चेन्नई से मिली करारी हार के बाद क्या बोले दिनेश कार्तिक

इस बीच चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) ने भी एफ सी गोवा (FC Goa) के डिफेंस को भेदने की कोशिशें की हालांकि एफ सी गोवा (FC Goa) के मजबूत डिफेंस को वह भेद नहीं पाई और पहले हाफ का समापन एफ सी गोवा (FC Goa) के पक्ष में 2-0 से हुआ. 

दूसरे हाफ में चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) का डिफेंस थोड़ा चुस्त दिखा लेकिन वह 69वें मिनट में आखिरकार कमजोर पड़ गया. यहां ब्रेंड़न ने दाएं फ्लैंक से गेंद अपने पास ली और शानदार दौड़ लगाते हुए गेंद को नेट में डाल एफ सी गोवा (FC Goa) को 3-0 से आगे कर दिया.

और पढ़ें: IPL 12: KKR का टॉप ऑर्डर ध्वस्त करने के बाद दीपक चाहर ने इस शख्स को दिया क्रेडिट, मैच के बाद कही ये बात

यहां से चेन्नई सिटी एफसी (Chennaiyan FC) वापसी नहीं कर पाई और सेमीफाइनल से ही बाहर हो गई.