logo-image

पिता की मौत की खबर सुनकर भी खेलती रही ये खिलाड़ी, देश को दिला दिया Gold Medal

टूर्नामेंट जीतकर मंगलवार को जब वे अपने गांव वापस लौटी तो गांववालों ने जोर शोर से उनका स्वागत किया और उनकी इस जीत के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया

Updated on: 26 Jun 2019, 08:59 AM

नई दिल्ली:

कहते हैं एक महान इनसान वही होता है जो सबकुछ छोड़ अपने देश और फर्ज को सबसे ऊपर रखता है. लेकिन ऐसा कर पाना हर किसी के बस में हो पाता, और जो ऐसा कर देते हैं वो औरों के लिए मिसाल बन जाते हैं. ऐसी ही एक मिसास मिजोराम से सामने आई है जहां महिला इंडियन हॉकी टीम की एक सदस्या लालरेमसियामी उस वक्त भी खेलती रहीं जब उन्हें पता चला कि उनके पिता इस दुनिया में नहीं रहे. जिस वक्त उन्हें ये खबर मिली उस वक्त वो FIH सीरिज हॉकी टुर्नामेंट के लिए हिरोशिमा गई हुई थीं.

यह भी पढ़ें: NZ Vs PAK: पाकिस्‍तान का मुकाबला आज न्‍यूजीलैंड से, क्‍या कीवियों का विजय रथ रोक पाएंगे सरफराज

उनके पिता की मृत्यु शुक्रवार को हार्टअटै क से हुई और रविवार को उनका फाइनल मैच था. ऐसे में देश के और टीम के प्रति अपने फर्ज को समझते हुए वह टीम के साथ ही रहीं और रविवार को टूर्नामेंट जीत कर अपने पिता को जीत की श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: एरॉन फिंच- डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने रचा इतिहास, इस खास क्लब में हुए शामिल

लालरेमसियामी के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है. टूर्नामेंट जीतकर मंगलवार को जब वे अपने गांव वापस लौटी तो गांववालों ने जोर शोर से उनका स्वागत किया और उनकी इस जीत के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया.