logo-image

पाकिस्तान पर Air Strike कर भारत को हुआ बड़ा नुकसान, चली गई दो बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी

बताया जा रहा है कि टेनिस का वर्ल्ड कप कहे जाने वाले अंडर-16 डेविस कप में भाग लेने पाकिस्तान समेत 16 टीमों को भारत आना था.

Updated on: 20 Mar 2019, 03:16 PM

नई दिल्ली:

14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama) में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में स्थित आतंकी कैंपों पर की जवाबी कार्रवाई के चलते खेल के क्षेत्र में भारत को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. बालाकोट (Balakot)में स्थित आतंकी कैंपों पर भारत की ओर से एयर स्ट्राइक (Air Strike) करने के बाद भारत से जूनियर डेविस कप (Davis Cup) और फेड कप (Fed Cup) की मेजबानी को छीन लिया गया है.

दरअसल जिस समय भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) पर जवाबी हमला किया उसके बाद से पाकिस्तान (Pakistan) का एयर स्पेस बंद है. बताया जा रहा है कि टेनिस का वर्ल्ड कप कहे जाने वाले अंडर-16 डेविस कप (Davis Cup) में भाग लेने पाकिस्तान (Pakistan) समेत 16 टीमों को भारत आना था.

और पढ़ें: SA vs SL: रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को हराया, सुपर ओवर में 9 रन से हराया

एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया, ‘पाकिस्तान (Pakistan) का एयर स्पेस उस समय बंद था और भारत में हवाई अड्डे भी हाई अलर्ट पर थे. किसी को पता नहीं था कि ये हालात कब तक रहेंगे लिहाजा टूर्नामेंटों को अन्यत्र कराने का फैसला लिया गया.’

अब दोनों टूर्नामेंट बैंकॉक में होंगे. सूत्र ने कहा, ‘वायु क्षेत्र बंद होने से उड़ानें घूमकर आ रही हैं जिससे किराया और यात्रा का समय बढ़ रहा है.’

और पढ़ें: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तोड़ेगीं 142 साल की परंपरा, एशेज में इस अंदाज में आएंगी नजर 

जूनियर डेविस कप (Davis Cup) 8 से 13 अप्रैल तक डीएलटीए परिसर में होना था, जबकि फेड कप मैच 15 से 20 अप्रैल तक होने थे.