logo-image

वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल: भारत ने कनाडा को 3-0 से हराया, अब पाकिस्तान से मुकाबला

कनाडा अपने अगले मैच में नीदरलैंड्स से भिड़ेगा। कनाडा ने शुक्रवार को अपने पहले पूल मैच में पाकिस्तान को 6-0 से हराया था लेकिन भारत के आगे उसकी एक नहीं चली। कनाडाई टीम ने तीनों गोल शुरुआती 30 मिनट में खा लिए थे।

Updated on: 17 Jun 2017, 09:23 PM

highlights

  • हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स-2017 में भारत की दूसरी जीत
  • रमनदीप, आकाशदीप, सरदार सिंह ने किया एक-एक गोल
  • भारत को अब रविवार पाकिस्तान से खेलना है, क्रिकेट में भी Ind Vs Pak

नई दिल्ली:

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में पाकिस्तान से अहम मुकाबले से पहले भारत ने कनाडा के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने शनिवार को कनाडा को 3-0 से हरा दिया।

भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी। अपने तीसरे मैच में भारत रविवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा।

कनाडा अपने अगले मैच में नीदरलैंड्स से भिड़ेगा। कनाडा ने शुक्रवार को अपने पहले पूल मैच में पाकिस्तान को 6-0 से हराया था लेकिन भारत के आगे उसकी एक नहीं चली।
कनाडाई टीम ने तीनों गोल शुरुआती 30 मिनट में खा लिए थे।

भारत ने कनाडा को अपने आक्रामक खेल से शुरू से ही दबाव में रखा। दूसरे मिनट में ही रमनदीप ने आक्रमण किया। कनाडा के गोलकीपर डेविड कार्टर ने उनके प्रयास को असफल कर दिया। भारत को हालांकि पहले गोल के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: लंदन में भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के साथ हॉकी में भी रविवार को होंगे आमने सामने, कोहली ने दी शुभकामनाएं

पांचवें मिनट में एस.वी. सुनील ने गोल कर भारत को बढ़त दिलाई। सुनील ने काफी करीब से फोरहैंड के जरिए भारत का खाता खोला। पांच मिनट बाद आकाशदीप ने भारत की बढ़त को दो गुना कर दिया।

रमनदीप ने डी के बाहर से पास दिया, जिसे आकाशदीप ने नेट में डाला। इसके बाद भारतीय टीम कनाडा पर और हावी हो गई।

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपना दबदबा कायम रखा। क्वार्टर के तीसरे मिनट में भारत के हिस्से तीसरा गोल आया। रमनदीप सिंह ने कनाडा के तीन खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए गेंद सरदार सिंह को दी, जिन्होंने खाली से पड़े गोलपोस्ट में गेंद को डाल स्कोर 3-0 कर दिया।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: रविचंद्रन अश्विन को Ind Vs Pak फाइनल मैच से पहले लगी चोट

24वें मिनट में भारत के पास चौथा गोल करने का मौका था लेकिन पेनाल्टी कॉर्नर को जसजीत कुलार गोलपोस्ट से ऊपर खेल बैठे। हाफ टाइम तक भारत 3-0 से आगे था।

तीसरे क्वार्टर में कनाडा ने भारत पर हावी होने की कोशिश की और इसी कारण उसे 32वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर विकास दहिया ने गेंद को दूर कर दिया। दो मिनट बाद ही भारत को पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन वह अपने गोलों की संख्या चार नहीं कर सकी। 37वें मिनट में भारत के पास एक और मौका था लेकिन हरमनप्रीत सिंह के शॉट को कार्टर ने रोक लिया।

कनाडा को 57वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल पाई।

यह भी पढ़ें: रेड बिकिनी में शमा सिकंदर आज ब्लू ब्लू है पानी पानी करती हुई नजर आईं