logo-image

Hockey World Cup: नवीन पटनायक ने ऑफीशियल एंथम 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' किया रिलीज

पटनायक ने रहमान से मुलाकात के बाद कहा, 'हमें खुशी है कि रहमान जी हमारे साथ ओडिशा में हैं.

Updated on: 24 Nov 2018, 01:45 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 28 नवंबर से शुरू हो रहे पुरुष हाकी विश्वकप का थीम सॉन्ग शुक्रवार को यहां लांच किया. थीम सॉन्ग 'जय हिंद' को यहां ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में संगीतकार ए. आर. रहमान की मौजूदगी में जारी किया गया. गीत को मशहूर गीतकार गुलजार ने लिखा है. रहमान ने कलिंगा स्टेडियम में होने वाले पुरुष हॉकी विश्वकप के उद्घाटन समारोह से पहले यहां पटनायक से मुलाकात की. 

पटनायक ने रहमान से मुलाकात के बाद कहा, 'हमें खुशी है कि रहमान जी हमारे साथ ओडिशा में हैं. हम बहुत भाग्यशाली हैं कि वह भुवनेश्वर और कटक में दो-दो स्थानों पर परफॉर्म करेंगे. ओडिशा में लाखों प्रशंसक संगीत मास्टर को सुनने के लिए उत्साहित हैं.' 

रहमान 27 नवंबर को कलिंगा स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह और 28 नवंबर को कटक के बाराबती स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में परफॉर्म करेंगे.

और पढ़ें: Hockey World Cup: ऑफीशियल एंथम 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' का टीजर रिलीज

इससे पहले 18 नवंबर को ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप के लिए बनाए गए ऑफिशल ऐंथम का टीजर रिलीज कर दिया गया था. 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' नामक इस ऑफिशल ऐंथम में मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए.आर. रहमान और बॉलिवुड किंग शाहरुख खान नजर आ रहे हैं. 46 सेंकंड के इस विडियो टीजर में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं.

ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस विडियो को पोस्ट करते हुए लिखा- हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' का प्रोमो जिसमें शाहरुख खान और दूसरे संगीतकार भी हैं जिन्होंने इसे बनाने में योगदान दिया. शाहरुख ने हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' में कोच की भूमिका अदा की थी.

और पढ़ें: #MeToo पर बोले एआर रहमान, 'कुछ पीड़ितों और महिलाओं के नामों ने मुझे...'

इसके बोल हैं- जय हिंद हिंद.. जय इंडिया... इस विडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं. हॉकी वर्ल्ड कप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होगा.

(IANS इनपुटस के साथ)