logo-image

Hockey World Cup: ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना का विजयी आगाज, स्पेन को 4-3 से हराया

एनरीक गोंजालेज ने तीसरे ही मिनट में वर्ल्ड नम्बर-8 स्पेन के लिए पहला गोल कर उसका खाता खोला, लेकिन अगले ही मिनट में ऑगस्टिन माजिले ने गोल कर अर्जेटीना का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

Updated on: 30 Nov 2018, 09:34 AM

नई दिल्ली:

ऑगस्टिन माजिली और गोंजालो पेलट के 2-2 गोल की बदौलत ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना ने हॉकी वर्ल्ड कप के पूल ए के कड़े मुकाबले में गुरुवार को यहां स्पेन को 4-3 से हराया. दोनों टीमों की विश्व रैंकिंग में भले ही छह स्थान का अंतर हो लेकिन दुनिया की आठवें नंबर की टीम स्पेन ने दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना को पूरे मैच में परेशान किया. स्पेन ने तीसरे ही मिनट में युवा एनरिक गोंजालेस के मैदानी गोल की बदौलत बढ़त बनाई.

एनरीक गोंजालेज ने तीसरे ही मिनट में वर्ल्ड नम्बर-8 स्पेन के लिए पहला गोल कर उसका खाता खोला, लेकिन अगले ही मिनट में ऑगस्टिन माजिले ने गोल कर अर्जेटीना का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

पहले क्वार्टर के आखिर में स्पेन ने एक बार फिर आगे बढ़ते हुए जोसेफ रोमेउ की ओर 14वें मिनट में किए गए गोल से 2-1 की बढ़त ली थी लेकिन ऑगस्टिन ने एक और गोल करते हुए फिर वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेटीना को 2-2 से बराबर कर दिया.

और पढ़ें: Hockey World Cup 2018: हॉकी विश्व कप का रंगारंग आगाज, एआर रहमान के 'जय हिंद जय इंडिया' से झूम उठा स्टेडियम 

अर्जेटीना ने पहले क्वार्टर के अतिरिक्त समय में गोंजालो पेलाट के गोल से स्पेन के खिलाफ 3-2 की बढ़त हासिल कर ली और इसे पहले हाफ के समापन तक बनाए रखा.

स्पेन ने दूसरे हाफ में अच्छी शुरुआत करते हुए विसेंक रुइज की ओर से 35वें मिनट में किए गए गोल के साथ अर्जेटीना के खिलाफ 3-3 से स्कोर बराबर कर लिया.

ग्रुप-ए में अब स्पेन का अगला मुकाबला तीन दिसम्बर को फ्रांस से और अर्जेटीना का मुकाबला उसी दिन न्यूजीलैंड से होगा.

और पढ़ें: हॉकी विश्व कप में भारत की शानदार शुरुआत, द. अफ्रीका को 5-0 से दिया मात

पेलट ने इसके बाद 49वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अर्जेंटीना की बढ़त को 4-3 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. अंतिम चार मिनट में गोलकीपर को भी हटा दिया गया लेकिन अर्जेन्टीना के डिफेंस को भेदने में स्पेन की टीम नाकाम रही. अर्जेन्टीना की टीम अपने अगले पूल मैच में तीन दिसंबर को न्यू जीलैंड से खेलेगी जबकि स्पेन का सामना इसी दिन फ्रांस से होगा.
(IANS इनपुटस के साथ)