logo-image

Hockey World Cup: ऑफीशियल एंथम 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' का टीजर रिलीज

इसके बोल हैं- जय हिंद हिंद.. जय इंडिया... इस विडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं.

Updated on: 20 Nov 2018, 12:09 PM

नई दिल्ली:

ग्रैमी और ऑस्कर पुरस्कार जीत चुके संगीतकार ए.आर रहमान और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की साझेदारी में ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप के लिए बनाए गए ऑफिशल ऐंथम का टीजर रिलीज कर दिया गया है. 'जय हिंद हिंद, जय इंडिया' नामक इस ऑफिशल ऐंथम में मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए.आर. रहमान और बॉलिवुड किंग शाहरुख खान नजर आ रहे हैं. 46 सेंकंड के इस विडियो टीजर में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं.

ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित म्यूजिक कंपोजर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस विडियो को पोस्ट करते हुए लिखा- हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' का प्रोमो जिसमें शाहरुख खान और दूसरे संगीतकार भी हैं जिन्होंने इसे बनाने में योगदान दिया. शाहरुख ने हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' में कोच की भूमिका अदा की थी.

इसके बोल हैं- जय हिंद हिंद.. जय इंडिया... इस विडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं. हॉकी वर्ल्ड कप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होगा.

और पढ़ें: Hockey World cup: ओडिशा हॉकी विश्व कप के लिए शुरू हुई टिकट बिक्री

इससे पहले रहमान ने एक बयान में कहा, 'गुलजार जी और मैं आपके साथ हमारे नए गीत 'जय हिंद, हिंद, जय इंडिया' को साझा करने के लिए बेहद उत्साहित हैं. शाहरुख ने हमसे जुड़कर इसे और भी दिलचस्प बना दिया है.'

रहमान ने कहा, 'मुझे आशा है कि आप हमारी युवा टीम द्वारा बनाए गए इस गीत के वीडियो का आनंद लेंगे. 'वंदे मातरम' बनाने के करीब दो दशक बाद मैं और मेरी टीम ने एक गीत का वीडियो बनाया है. हम अगले महीने ओडिशा में हॉकी विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार हैं, ऐसे में 'जय इंडिया' ने मुझे भारत के सम्मान में गीत गाने का विशेषाधिकार दिया है.'

रहमान इस टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरिमनी में भी शिरकत करेंगे जिसमें बॉलिवुड से भी कई हस्तियां शामिल होंगी. वह कटक में वर्ल्ड कप सेलिब्रेशन इवेंट में भी परफॉर्म करेंगे. भारत पूल-सी में अपने अभियान का आगाज 28 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगा. इस पूल में भारत के अलावा बेल्जियम और कनाडा की टीमें हैं.

और पढ़ें: Hockey World Cup 2018: हॉकी इंडिया ने की 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, सुनील बाहर, मनप्रीत सिंह करेंगे कप्तानी

प्रतिष्ठित हॉकी प्रतियोगिता का 14वां संस्करण 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित होगा. गीत और वीडियो के महीने के अंत में रिलीज होने की संभावना है. रहमान 27 नवंबर को उद्घाटन समारोह में भी इसे लाइव गाएंगे.