logo-image

Hockey World Cup: ओपनिंग सेरेमिनी आज, शाहरूख खान समेत यह बॉलीवुड स्टार मचाएंगे धमाल

Hockey World Cup: 16 टीमों में से अधिकतर टीमें 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के लिए यहां पहुंच चुकी है। कलिंगा स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है जहां उद्घाटन समारोह होगा और मैच खेले जाएंगे।

Updated on: 27 Nov 2018, 08:50 AM

नई दिल्ली:

बालीवुड की दिग्गज अदाकारा माधुरी दीक्षित नेने विश्व कप हॉकी के मंगलवार को यहां होने वाले उद्घाटन समारोह में आकर्षण का केंद्र होंगी जिसमें शाहरुख खान भी शिरकत करेंगे। विश्व कप पुरुष हॉकी के उद्घाटन समारोह के लिए अब जबकि कुछ घंटे बचे हुए हैं तब खेल राजधानी के रूप में तेजी से अपनी पहचान बना रहे भुवनेश्वर पर पूरी तरह से हॉकी का खुमार छा चुका है।

16 टीमों में से अधिकतर टीमें 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप के लिए यहां पहुंच चुकी है। कलिंगा स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है जहां उद्घाटन समारोह होगा और मैच खेले जाएंगे। ओडिशा के खेल सचिव विशाल देव ने बताया कि बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने आज (सोमवार) शाम को यहां पहुंचीं। वह उद्घाटन समारोह में अपनी प्रस्तुति देंगी।

अधिकारी ने कहा कि माधुरी ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ प्रस्तुति देंगी। इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नुपुर महाजन हैं और माधुरी इसमें धरती मां की भूमिका निभाएगी।

और पढ़ें: Hockey World Cup 2018 : पाकिस्तान को हरा जब भारत पहली बार बना था विश्व चैम्पियन

शाहरुख खान मंगलवार को यहां पहुंचेंगे और कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मुंबई रवाना हो जाएंगे। ओडिया फिल्मों के कलाकार सब्यसाची मिश्रा और अर्चिता साहू भी अपने कार्यक्रम पेश करेंगे।

देव ने कहा, ‘बालीवुड स्टार सलमान खान ने बुधवार को कटक में होने वाले दूसरे उद्घाटन समारोह में भाग लेने की पुष्टि कर दी है।’

उन्होंने कहा कि मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान भुवनेश्वर और कटक में कार्यक्रम पेश करेंगे। पुलिस महानिदेशक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने सोमवार को सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा की और कहा कि टीमों के लिए हवाई अड्डे से लेकर होटल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसके अलावा स्टेडियम की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

कलिंगा स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले उद्घाटन समारोह में बालीवुड के कुछ सितारों के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

स्कूल रहेंगे बंद
ओडिशा सरकार ने उद्घाटन समारोह के लिए मंगलवार को स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी सूचना में कहा गया कि भुवनेश्वर में सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 27 नवंबर को बंद रहेंगे जबकि राज्य भर के शैक्षणिक संस्थान दोपहर 1.30 तक ही खुले रहेंगे।

और पढ़ें: Hockey World Cup 2018: इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, जानें कौन सा भारतीय खिलाड़ी शामिल

राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में भी दोपहर डेढ बजे तक ही काम होगा। कटक में सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय 28 नवंबर को दोपहर डेढ बजे तक ही खुले रहेंगे।

इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्व कप में भाग ले रही सभी 16 टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और मुक्तेश्चर मंदिर में उनके साथ फोटो सेशन में भाग लिया।