logo-image

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय कैम्प के लिए 34 खिलाड़ियों का किया चयन, यहां देखें पूरी लिस्ट

28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए टीम का चयन 34 खिलाड़ियों के इस मुख्य समूह से किया जाएगा.

Updated on: 16 Feb 2019, 03:22 PM

नई दिल्ली:

हॉकी इंडिया ने साल के पहले टूर्नामेंट 28वें सुल्तान अजलान शाह कप से पहले आयोजित होने वाले सीनियर पुरुष हॉकी टीम के राष्ट्रीय कैम्प के लिए 34 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है. यह कैम्प बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में आयोजित किया जाएगा. सुल्तान अजलान शाह कप की शुरुआत 23 मार्च से मलेशिया के इपोह शहर में होगी. हॉकी इंडिया के हाई परफार्मेस डायरेक्टर डेविड जॉन ने कहा, "28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए टीम का चयन 34 खिलाड़ियों के इस मुख्य समूह से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Pulwama Attacks: AMU के बाद LU के छात्र ने मनाया 42 जवानों की शहादत का 'जश्न', कहा- घुसकर मारेंगे

इसके लिए फरवरी के अंतिम सप्ताह में बेंगलुरू में ट्रायल लिए जाएंगे. मुझे यह जानकर खुशी हुई कि हाल ही में सीनियर कैम्प में शामिल होने वाले जूनियर खिलाड़ियों ने बहुत सुधार दिखाया है और टीम में काफी गहराई नजर आ रही है." हॉकी इंडिया ने इस कैम्प के लिए उन सभी 18 खिलाड़ियों का चयन किया है, जो ओडिशा के भुवनेश्वर में पिछले वर्ष हुए हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे.

टीम में चयनित किए गए खिलाड़ियों के नाम-

ये भी पढ़ें- इंसान के अंगों को अचार, भ्रूण, जानवरों की खोपड़ी जैसी चीजों से भरा है ये स्टोर, भयावह कहानी जान कांप जाएगी रूह

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और कृष्ण बहादुर पाठक.

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह खडंगबम, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह, सुमन बेक, मंदीप मोर, बीरेंद्र लकड़ा और रूपिंदर पाल सिंह.

मिडफील्डर : चिंगलेनसना सिंह कंगुजम, सुमित, सिमरनजीत सिंह, नीलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, विवेक सागर प्रसाद, यशदीप सिवाच और विशाल अंतिल.

फारवर्ड : आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार, गुरसाहबजीत सिंह, शिलानंद लकड़ा और एसवी सुनील.