logo-image

French Open 2018: किदांबी श्रीकांत के बाद क्वार्टर फाइनल से बाहर हुई पीवी सिंधु

अब उसका सामना सातवीं वरीयता प्राप्त हि बिंगजियाओ से होगा. दूसरी ओर प्रणीत को एशियाई खेल चैम्पियन इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने 21-16, 21-14 से हराया.

Updated on: 27 Oct 2018, 12:48 PM

नई दिल्ली:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने वर्ग के सिंग्लस मुकाबले हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं. टूर्नामेंट में तीसरी सीड सिंधु को महिला सिंग्लस के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार रात सातवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से 13-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 40 मिनट में ही अपने नाम कर लिया.

सिंधु की बिंगजियाओ के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है. बिंगजियाओ ने इससे पहले जुलाई में इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को शिकस्त दी थी.

सेमीफाइनल में बिंगजियाओ का सामना दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा जिनके खिलाफ उनका 1-6 का रिकॉर्ड है.

महिला सिंग्लस के अलावा पुरुष सिंग्लस में भी भारत को निराशा हाथ लगी. पांचवीं सीड श्रीकांत को पुरुष सिंग्लस के क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा ने 52 मिनट में 21-16, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा.

और पढ़ें: हॉकी: एशियाई खेलों के चैम्पियन जापान से सेमीफाइनल खेलेगा भारत

मोमोटा ने लागातार सातवीं बार और इस साल लगातार पांचवीं बार श्रीकांत को शिकस्त दी है. उन्होंन अब श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-3 का कर लिया है.

इस हार के साथ ही टूर्नामेंट के सिंग्लस वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. 

इससे पहले भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने जापान की सायाका सातो को सीधे गेम में हराकर फ्रेंच ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था जबकि बी साई प्रणीत हारकर बाहर हो गए थे. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने सायाका को 21-17, 21-16 से हराया.

पुरूष डबल्स में सात्विक साइराज रांकी रेड्डी और चिराग शेट्टी तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ियों ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है.

और पढ़ें: IND vs WI: बुमराह, भुवनेश्वर की वापसी से गेंदबाजी मजबूत, सीरीज में अजेय बढ़त बनाने को तैयार भारतीय टीम 

सात्विक और चिराग ने चीन के हि जितिंग और तान कियांग को 21-13, 21-19 से हराया जबकि मनु और सुमित ने चीन के लियू चेंग और झांग नान की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 21-14, 21-16 से शिकस्त दी.

मेघना जे और पूर्विषा एस राम को चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की ग्रेसिया पोली और अप्रियानी राहायु ने 21-15, 21-13 से हराया.

(IANS इनपुटस के साथ)