एशियाई खेलों की तैयारी के लिए इटली जाएंगे भारतीय मुक्केबाज

इस वर्ष इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज इटली रवाना हो गईं हैं। टीम शुक्रवार रात को इटली के लिए रवाना हुई है।

  |   Updated On : May 19, 2018 11:40 PM
भारतीय मुक्केबाज (फाइल फोटो)

भारतीय मुक्केबाज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

इस वर्ष इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए भारत की शीर्ष महिला मुक्केबाज इटली रवाना हो गईं हैं। टीम शुक्रवार रात को इटली के लिए रवाना हुई है।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने अपने मुक्केबाजों के लिए तीन महीने का समय निर्धारित किया है जिसमें न केवल वे विदेशी शिविरों में ट्रेनिंग करेंगे बल्कि मुख्य टूर्नामेंटों में भी हिस्सा लेंगे ताकि एशियाई खेलों के लिए खुद को तैयार रख सके। 

विदेशी दौरे के दौरान महिला मुक्केबाज फिनलैंड, रोमानिया, इटली और मोंटेनेग्रो के शीर्ष महिला मुक्केबाजों के साथ एलीट ओलम्पिक परफार्मेंस ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास करेगी। इनमें एमसी मैरीकॉम, मोनिका, सरजुबाला देवी और पिंकी रानी प्रमुख रूप से शामिल हैं। 

और पढ़ें: राजिन्दर सिह बने हॉकी इंडिया के नए अध्यक्ष

महिला टीम की कोच राफेले बर्गामास्को ने कहा, 'यह जरूरी है कि हमारे मुक्केबाज विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों से पहले अच्छी परिस्थितियों में ट्रेनिंग हासिल करें। हमने प्रत्येक वर्ग से शीर्ष मुक्केबाजों को चुना है और एशियाई खेलों के लिए टीम चयन से पहले वे एक साथ अभ्यास करें।'

महिलओं के अलावा पुरुष टीम भी विदेशी में ट्रेनिंग लेगी। टीम रविवार को आयरलैंड जाएगी जहां वह आयरलैंड मुक्केबाजी संघ के हाई पर्फार्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग हासिल करेगी। 

पुरुष टीम के कोच सेंटियागो नीवा ने कहा, 'हमने प्रत्येक वर्ग से संभावित मुक्केबाजों को चुना है। अगले कुछ टूर्नामेंटो में इनके पास खुद को साबित करने का मौका होगा। अगले तीन महीनों के दौरान होने वाले ट्रेनिंग से हम एशियाई खेलों के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनेंगे।'

और पढ़ें: ICC के नियमों की आलोचना पर हफीज को PCB ने दिया नोटिस

First Published: Saturday, May 19, 2018 11:28 PM

RELATED TAG: Asian Games, Indian Boxers, Saweety Bora, Sarita Devi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो