बॉक्सिंगः फ्लॉयड मेवेदर और कोनॉर मेकग्रेगर के बीच होगा आज महामुकाबला

लास वेगास में आज दो दिग्गज मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर और मिक्स मार्शल आर्ट्स कोनॉर मेकग्रेगर के बीच बॉक्सिंग का महामुकाबला होगा।

  |   Updated On : August 26, 2017 12:08 PM
मेवेदर और मेकग्रेगर

मेवेदर और मेकग्रेगर

नई दिल्ली:  

लास वेगास में आज दो दिग्गज मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर और मिक्स मार्शल आर्ट्स कोनॉर मेकग्रेगर के बीच बॉक्सिंग का महामुकाबला होगा। बॉक्सिंग का यह मुकाबला लास वेगास के टी-मोबाइल अरीना में खेला जाएगा।

इन दोनों मुक्केबाजों के बीच यह बॉक्सिंग इतिहास की सबसे महंगी फाइट बताई जा रही है। 12 राउंड के इस मुकाबले का लाइव प्रसारण 200 से ज्यादा देशों में होगा।

इस फाइट के प्रमोटर्स के मुताबिक, इस फाइट में मेदवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपये दांव पर लगे हैं।

एमएमए अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप के मुख्य कार्यकारी डाना वाइट के मुताबिक, 'यह पहली बार है, जब इस प्रकार की फाइट में इतना पैसा दांव पर लगा हो। करीब 1 अरब लोगों तक इस मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा।'

और पढ़ेंः विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप: साइना नेहवाल सेमीफाइनल में, स्कॉटलैंड की क्रस्टी को हराया

मेवेदर को बॉक्सिंग अरीना का चैंपियन माना जाता है, इसलिए वह इस फाइट के फेवरिट माने जा रहे हैं।

स्टेडियम की बात करें, तो 20,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस टी-मोबाइल अरीना स्टेडियम में इस मैच के लिए टिकटों की कीमत 100 डॉलर से 250 डॉलर (यानी करीब 6400 रुपये से लेकर 16 हजार तक) रखी गई है।

रिंगक्राफ्ट के मास्टर माने जाने वाले मेवेदर का रेकॉर्ड शानदार रहा है। 2015 में रिंगक्राफ्ट से संन्यास ले चुके मेवेदर के नाम 49-0 का रेकॉर्ड दर्ज है।

वहीं यूएफसी में 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन मेगग्रेगर प्रफेशनल बॉक्सिंग में आने के बाद अभी तक बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए हैं।

इससे पहले अपने अभी तक प्रफेशनल करियर में मेवेदर जैसे प्रतिद्वंद्वी से उनका सामना नहीं हुआ है। ऐसे में मेकग्रेगर अपने प्रतिद्वंद्वी पर हल्के दिख रहे हैं।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग: जयपुर पिंक पैंथर ने यू मुंबा को दी उसी के घर में मात

First Published: Saturday, August 26, 2017 11:35 AM

RELATED TAG: Boxing, Floyd Mayweather, Conor Mcgregor, T Mobile Arena, Las Vegas,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो