logo-image

फुटबॉल क्लब में लगी भीषण आग, 6 खिलाड़ी समेत 10 लोगों की दर्दनाक मौत

फ्लेमेंगो ब्राजील का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब है, जिसे दुनियाभर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल है.

Updated on: 09 Feb 2019, 09:59 AM

रियो डी जनेरियो:

ब्राजील फुटबॉल क्लब फ्लेमेंगो से संबंधित खेल प्रतिष्ठान में आग लगने के कारण कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक अग्निकांड में मारे गए लोगों में छह युवा खिलाड़ी और चार कर्मचारी शामिल हैं. जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. करीब दो महीने पहले ही खुले क्लब के निन्हो डो उरुबु प्रतिष्ठान में तड़के आग लग गई. हालांकि, आग लगने के कारण का अबतक पता नहीं चल पाया है. अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग से तीन अन्य घायल हो गए, जिसमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं.

ये भी पढ़ें- क्या आप ग्रेजुएट हैं? यदि हां तो आप भी बन सकते हैं CBI Officer, यहां पढ़ें पूरी प्रक्रिया

दमकल कर्मचारी डगलस हेनाउट ने कहा कि अभी यह नहीं पता कि आग में कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ है या नहीं. हालांकि, क्लब के अंडर-18 खिलाड़ी मैदान के पास ही रहते हैं. हेनाउट ने कहा, "फ्लामेंगो यूथ टीम के बच्चे आग के समय वहीं सो रहे थे." समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है, लेकिन वे अभी भी मौके पर तैनात हैं, ताकि लपटें दोबार न उठें.

ये भी पढ़ें- समुद्र किनारे मिला रहस्यमयी चमकता हुआ गोला, तोड़कर देखा तो खुल गया 18.5 करोड़ साल पुराना राज

बताते चलें कि फ्लेमेंगो ब्राजील का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब है, जिसे दुनियाभर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल है. फ्लेमेंगो क्लब ने हाल ही में ब्राजील के 'सीरीज-ए' तालिका में दूसरा स्थान भी प्राप्त किया है. निन्हो डो उरुबु प्रतिष्ठान में दो फुटबाल के मैदान और एक गोलकीपर ट्रेनिंग सेंटर भी है. फ्लामेंगो से फीफा विश्व कप विजेता रोनाल्डिन्हो, बेबेटो और रोमारियो खेल चुके हैं.