logo-image

फीफा अंडर 17 वर्ल्ड कप: भारत की टीम में मणिपुर से 8 खिलाड़ी, राज्य सरकार सभी को देगी 5 लाख रुपये

राज्य के खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप ने कहा कि वह अपनी तरफ से राष्ट्रीय टीम में शामिल हर खिलाड़ी को 10,000 रुपये देंगे। साथ ही परिवार के प्रत्येक दो सदस्यों के लिए विश्व कप के टिकट मिलेगा।

Updated on: 29 Sep 2017, 11:31 PM

highlights

  • फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप टीम में मणिपुर के 8 खिलाड़ी
  • कई खिलाड़ी ऐसे जिनके पास जूते खरीदने तक के पैसे नहीं
  • राज्य के खेल मंत्री सभी को अपनी तरफ से देंगे 10 हजार रुपये

नई दिल्ली:

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल मणिपुर के प्रत्येक खिलाड़ी को राज्य सरकार पांच लाख रुपये का पुरस्कार देगी। मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

राज्य के खेल मंत्री लेतपाओ हाओकिप ने कहा कि वह अपनी तरफ से राष्ट्रीय टीम में शामिल हर खिलाड़ी को 10,000 रुपये देंगे। इसके अलावा वह टीम में चुने गए आठ खिलाड़ियों के परिवार के प्रत्येक दो सदस्यों के लिए विश्व कप के टिकट खरीद कर देंगे।

हाओकिप ने बताया, 'इस छोटे से राज्य के लिए यह गर्व की बात है कि हमारे आठ खिलाड़ी इस चैम्पियनशिप के लिए चुने गए हैं। अगर भारतीय टीम जीतती है तो सरकार सभी आठ खिलाड़ियों को बेहतरीन पुरस्कार देने की तैयारी कर रही है।'

यह भी पढ़ें: सीओए ने बिहार क्रिकेट संघ से मांगा सबूत, कहा-लोढ़ा समिति से जुड़े कार्यों के दस्तावेज जमा कराये

मणिपुर से चुने गए सभी आठ खिलाड़ी गरीब परिवार से आते हैं। इनमें से एक खिलाड़ी अपनी विधवा मां और दो बहनों के साथ टीन की छत वाले मकान में रहता है। इनमें से कई खिलाड़ियों के मात-पिता के पास जूते खरीदने के पैसे भी नहीं हैं।

समाज के कुछ लोगों ने इनके लिए चंदा किया। कुछ परिवार राज्य के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह से नाराज थे। उनका मानना था कि राष्ट्रीय स्तर के फुटबाल खिलाड़ी होने के बावजूद वह खिलाड़ियों और उनके परिवार की बुरी दशा पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: KBC-9 को मिली पहली करोड़पति, जमशेदपुर की अनामिका मजूमदार ने जीते 1 करोड़ रुपये