क्वॉलिफायर्स के चार मैच नहीं खेल पाएंगे लियोनेल मेसी, FIFA ने लगाया बैन, रेफरी का किया था अपमान

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स के अगले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

  |   Updated On : October 06, 2017 01:30 PM

नई दिल्ली:  

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर्स के अगले चार मैचों में नहीं खेल पाएंगे। फुटबॉल की अंतरराष्ट्रीय संस्था फीफा ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन पर दस हजार स्विस फ्रैंक का जुर्माना भी लगेगा।

फीफा के मुताबिक, 'निलंबन फीफा वर्ल्ड कप के प्रारंभिक मैच से लागू हो जाएगा, जो 28 मार्च को अर्जेंटीना और बोलिविया के बीच खेला जाना है। निलंबन के बाकी मैच उसके बाद अर्जेंटीना द्वारा खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग मैच होंगे।' अर्जेंटीना टीम इस समय ग्रुप में तीसरे स्थान पर है। ऐसे में 2018 के लिए उसका क्वालिफाई कर पाना तय नहीं है। वर्ल्ड कप रूस में होना है।

इसे भी पढ़ें: मुरली विजय को 'भद्दी गाली' देने पर ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने मांग ली माफी

फीफा के एक बयान के अनुसार 'फीफा अनुशासन समिति' ने संहिता (एफडीसी) फीफा नियम के उल्लंघन के तहत (77 एक्ट) और 108 के आवेदन में 23 मार्च 2017 को अर्जेंटीना और चिली के बीच मैच के दौरान हुई घटना के बाद लियोनेल मैसी के मामले में इस निर्णय पर पहुंची है।

इसे भी पढ़ें: एएफसी एशियाई कप क्वालीफ़ायर: भारत ने टूर्नामेंट के ओपनर में म्यांमार के खिलाफ 1-0 से जीत दर्ज की

अर्जेंटीना टीम के लिये यह एक करारा झटका है क्योंकि बोलिविया के खिलाफ मैच के अलावा वो उरुग्वे, वेनेजुएला और पेरू के खिलाफ मैचम भी नहीं खेल पाएंगे। यानि अर्जेंटीना को अपने पांच वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स मैचों में से चार में कप्तान के बगैर खेलना होगा।

First Published: Tuesday, March 28, 2017 11:50 PM

RELATED TAG: Messi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो