logo-image

डेविस कप: युकी भांबरी और रामकुमार ने भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 की दिलाई बढ़त

युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन के शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप के शुरुआती मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिला दी।

Updated on: 04 Feb 2017, 10:56 AM

नई दिल्ली:

युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन के शानदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये डेविस कप एशिया-ओसनिया जोन ग्रुप के शुरुआती मुकाबले में 2-0 की बढ़त दिला दी।

युकी का मुकाबला

बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लैक्स के हार्ड कोर्ट पर खेले जा रहे इस मुकाबले में युकी ने न्यूजीलैंड के नंबर एक खिलाड़ी फिन टियर्नी को लगातार सेटों में 6-4, 6-4, 6-3 से हराकर भारत को 1-0 से आगे किया। मैच दो घंटे 10 मिनट चला। विश्व रैंकिंग में युकी 368वें स्थान पर हैं जबकि फिन 414वें नंबर के खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें- भारत दौरे पर अश्विन से गेंदबाजी के गुर सीखेंगे बांग्लादेशी गेंदबाज मिराज

रामकुमार का मुकाबला

रामकुमार ने जोस स्टेथम को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर इस बढ़त को 2-0 पहुंचा दिया। रामकुमार ने लंबी रैलियों के दौरान संयम बनाए रखते हुए ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी स्टेथम को पराजित किया।

पेस रचेंगे इतिहास

शनिवार को लिएंडर पेस अपना 55वां डेविस कप मुकाबला खेलेंगे। शनिवार को होने वाले युगल मैच में अनुभवी लिएंडर पेस और विष्णु वर्धन की जोड़ी युगल रैंकिंग में 36 वीं रैकिंग रखने वाले माइकल वीनस और 56 वीं रैंकिंग के आटेर्म सिताक से भिड़ेगी। पेस इस मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाने के इरादे से उतरेंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के लक्ष्य सेन वर्ल्ड बैडमिंटन जूनियर रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता पेस डेविस कप में युगल जीत के मामले में इटली के निकोला पेत्रांगेली की बराबरी पर है। पेस और निकोला के नाम 42 युगल जीत है। पेस अगर शनिवार को अपना युगल मैच जीतते हैं तो वह डेविस कप के इतिहास में सबसे सफल युगल खिलाड़ी बन जाएंगे।