चैम्पियंस ट्रॉफी : भारत को मिली पहली हार, आस्ट्रेलिया ने 3-2 से हराया

भारतीय हॉकी टीम को बुधवार को चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

  |   Updated On : June 27, 2018 11:26 PM
आस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया

आस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया

नई दिल्ली:  

भारतीय हॉकी टीम को बुधवार को चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम के लिए वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए, वहीं आस्ट्रेलिया के लिए लाचलान शार्प, टॉम क्रेग और ट्रैंट मिटन ने गोल किए। 

इस मैच में हार के कारण भारतीय टीम पूल सूची में दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि, उसके पास अब भी अपने बाकी बचे दो मैच जीतकर फाइनल में पहुंचने का मौका है। 

मैच पर शुरुआत से दबदबा बनाते हुए आस्ट्रेलिया टीम ने छठे मिनट में लाचलान शार्प के फील्ड गोल के दम पर अपना खाता खोला। इसमें भारतीय टीम के डिफेंस में घुसते हुए ईडी ओकेनडेन ने बाईं ओर से गेंद लाचलान को पास की और उन्होंने सीधे गोल कर दिया। 

इसके बाद, नौवें मिनट में भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन इससे टीम को कोई मदद नहीं मिली। 11वें मिनट में एक बार फिर टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इसे टीम ने खाली नहीं जाने दिया।

और पढ़ें: मलेशिया ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सिंधू, श्रीकांत, प्रणीत हुए बाहर 

अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह ने कॉर्नर से गेंद ड्रैग की और एस.वी सुनील ने अपने कब्जे में लेते हुए वरुण कुमार को पास की। वरुण ने इसे सीधे शॉट के साथ आस्ट्रेलिया के गोल पोस्ट पर पहुंचाकर भारतीय टीम का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 14वें मिनट में आस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला, जिसमें वह असफल रही। 

आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने हालांकि, भारतीय टीम के खिलाड़ियों को संभलने का मौका नहीं दिया और भारतीय टीम के कप्तान और गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश दूसरी बारी में टॉम क्रेग के शॉट को संभाल नहीं पाए और आस्ट्रेलिया ने पहले क्वार्टर में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। 

दूसरे क्वार्टर में भारत को तीन बार पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के मौक मिले और दोनों बार वह स्कोर बराबर करने में असफल रही। 

आस्ट्रेलिया को 22वें मिनट में दूसरी बार पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इसमें प्रतिद्वंद्वी टीम की ओर से किए गए दो प्रयासों को गोलकीपर श्रीजेश ने शानदार तरीके से असफल कर दिया। इसके बाद दो बार फिर टीम को पेनाल्टी कॉर्नर का मौका मिला और दोनों बार आस्ट्रेलिया असफल हुई। 

तीसरे क्वार्टर में ही मनप्रीत को पांच मिनट के लिए बाहर कर दिया। ऐसे में नौ खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम पर दबाव बनाते हुए ट्रैंट मिटन ने 33वें मिनट में फील्ड गोल कर 3-1 की बढ़त ली। 34वें मिनट में आस्ट्रेलिया के पेनाल्टी कॉर्नर से गोल करने की कोशिश को भारतीय टीम ने असफल कर दिया। 

चौथे क्वार्टर में आस्ट्रेलिया ने मैच पर अपना डिफेंस मजबूत रखते हुए दबदबा बनाया लेकिन अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए 58वें मिनट में मिली पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए हरमनप्रीत सिंह के गोल के दम पर भारतीय टीम ने स्कोर 2-3 किया। 

अंतिम मिनट में एक बार फिर भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इस अवसर को भुना नहीं पाई और अंत में उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

और पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी 2018: आज ऑस्ट्रेलिया की चुनौती का सामना करेगा भारत

First Published: Wednesday, June 27, 2018 11:07 PM

RELATED TAG: Tom Craig, Sardar Singh, Mandeep Singh, Lachlan Sharp, India Vs Australia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो