चैम्पियंस ट्रॉफी : बेल्जियम ने भारत को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

बेल्जियम ने 59वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में गुरूवार को भारत को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। भारत का चार मैचों में यह पहला ड्रॉ है।

  |   Updated On : June 28, 2018 10:52 PM

नई दिल्ली:  

बेल्जियम ने 59वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में गुरूवार को भारत को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। भारत का चार मैचों में यह पहला ड्रॉ है।

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से, दूसरे मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को 2-1 से मात दी थी। लेकिन तीसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बेल्जियम का चार मैचों में यह तीसरा ड्रॉ है। टीम ने एक मुकाबला हारा हैं। भारत अब सात अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है।

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 10वें और बेल्जियम के लिए लोइक लोइपर्ट ने 59वें मिनट में गोल दागे।

बेल्जियम को मैच के पहले क्वार्टर में तीसरे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार बचाव ने बेल्जियम को खाता नहीं खोलने दिया। इसके बाद भारत को 10वें मिनट में पेनाल्टी कॉनर्र हासिल हुआ जिसे हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील कर टीम को बढ़त दिला दी। पहले क्वार्टर की समाप्ति के बाद भारत 1-0 से आगे था।

मैच के दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में बेल्जियम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसका भारतीय गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से बचाव कर लिया। 20वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर ने इसे सेव कर लिया। मैच के 21वें मिनट में बेल्जियम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और अमित रोहिदास ने इसे विफल कर दिया। वहीं 29वें मिनट में थॉमस के पैर से टच होने पर भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत यहां गोल नहीं दाग सके।

हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ज्यादा आक्रामक मूड में नजर आई। टीम को 33वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे सुरेंद्र कुमार ने दूर धकेल दिया। उसे 35वें मिनट में भी पेनाल्टी कार्नर प्राप्त हुआ और श्रीजेश ने एक बार फिर राइट साइड डाइव लगाकर इसे रोक दिया। भारत ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मैच में 1-0 की बढ़त बनाए रखा।

चौथे क्वार्टर में 49वें मिनट में बेल्ज्यिम को पेनाल्टी कार्नर मिला और उसके खिलाड़ी यहां भी चूक गए। इसके बाद 50वें मिनट में भी टीम गोल नहीं दाग सकी। हालांकि भारतीय टीम भी 54वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में नहीं डाल पाई।

55वें मिनट में भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने बेल्जियम के लगातार दो हमलों को नाकाम कर दिया। बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में बराबरी करने के कई प्रयास किए और उसने 59वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉनर्र को गोल में बदलकर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

First Published: Thursday, June 28, 2018 10:34 PM

RELATED TAG: Champions Trophy, Hockey, Belgium, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो