logo-image

चैम्पियंस लीगः रोनाल्डो की हैट्रिक, रियल मैड्रिड को मिली शानदार जीत

एटलेटिको को अगर चैम्पियंस लीग के फाइनल में जगह बनानी है, तो उसे अगले सप्ताह होने वाले सेमीफाइनल दौर के दूसरे चरण में रियल को बड़े अंतर से मात देनी होगी।

Updated on: 04 May 2017, 11:35 AM

नई दिल्ली:

रियल मैड्रिड के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच डाला है। मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में रोनाल्डो की हैट्रिक के दम पर रियल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड को 3-0 से हराया। 2012-13 के बाद ये पहला मौका है जब किसी खिलाड़ी ने चैम्पियंस लीग के सेमीफाइनल में हैट्रिक गोल दागे हैं।

रोनाल्डो ने मैड्रिड डर्बी मैच में ऑल टाइम टॉप स्कोरर अपनी बढ़त और बढ़ा ली। उनके 21 गोल हैं। इस प्रदर्शन ने रियाल के लिए अपना खिताब बचाने की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। फाइनल 3 जून को कार्डिफ में होगा।

और पढ़ेंः विजय गोयल का पाक पर हमला, कहा- खेल और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकता, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा वीजा

इस सेमीफाइनल का दूसरा चरण अगले सप्ताह दोनों टीमों के बीच एटलेटिको के विसेंते काल्डेरोन स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले चरण की शुरुआत के 10वें मिनट में ही रोनाल्डो ने गोल दागकर रियाल का खाता खोला।

इसके बाद दूसरे चरण में रियाल ने अपने अच्छे डिफेंस के दम पर एटलेटिको को गोल का एक भी मौका नहीं दिया। जबकि रोनाल्डो ने दो और गोल दागे। रोनाल्डो ने दोनों गोल 73वें और 86वें मिनट में किए।

और पढ़ेंः IPL 2017: राहुल त्रिपाठी बने 'वन मैन आर्मी', उनके आगे महंगे खिलाड़ी हुये फेल

एटलेटिको को अगर चैम्पियंस लीग के फाइनल में जगह बनानी है, तो उसे अगले सप्ताह होने वाले सेमीफाइनल दौर के दूसरे चरण में रियल को बड़े अंतर से मात देनी होगी।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें