फीफा यू-17 विश्व कप: ब्राजील ने माली को 2-0 से दी मात, हासिल किया तीसरा स्थान

ब्राजील ने शनिवार को साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप के तीसरे स्थान के मैच में माली को 2-0 से हरा दिया।

  |   Updated On : October 28, 2017 09:06 PM
ब्राजील टीम

ब्राजील टीम

कोलकाता:  

ब्राजील ने शनिवार को साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप के तीसरे स्थान के मैच में माली को 2-0 से हरा दिया। इस तरह ब्राजील ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया और माली को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

ब्राजील के लिए इस मैच में एलान सोउजा ने 55वें मिनट में पहला जबकि युरी अलबटरे ने 88वें मिनट में दूसरा गोल किया।

पूरे मैच में बराबरी का खेल देखा गया हालांकि ब्राजील को कुछ किस्मत का साथ मिला और कुछ माली के डिफेंस की लापरवाही का जिसके कारण वह दो गोल करने में सफल रही।

मैच के दूसरे मिनट में ही माली को फ्री किक मिली और शॉट उसके बेहतरीन स्ट्राइकर हादजी द्रामे ने लिया। हालांकि हादजी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए। दो मिनट बाद ब्राजील के हिस्से भी फ्री किक आई लेकिन ब्रेनर भी असफल रहे।

और पढ़ेंः फीफा यू-17 विश्व कप : स्पेन-इंग्लैंड में खिताबी मुकाबला आज

दोनों टीमों ने लगातार प्रहार जारी रखे। आठवें मिनट में ब्राजील के लिंकन गोल के प्रयास को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके तो वहीं अगले मिनट लसाना नडियाये माली के लिए गोल नहीं कर पाए।

दोनों टीमें एक-दूसरे पर हावी नहीं होने दे रही थीं और एक के बाद एक प्रहार कर रही थीं, लेकिन पूरी कोशिश के बाद भी पहले हाफ का अंत 0-0 की स्कोर लाइन के साथ हुआ।

दूसरे हाफ की शुरुआत में आते ही माली ने हमला बोला। सलाम जिद्दोउ ने दायें कोने से बॉक्स के बाहर से प्रहार किया लेकिन गेंद को नेट में नहीं डाल पाए। इसी बीच 55वें मिनट में एलान ने माली के डिफेंडरों की लापरवाही का फायदा उठाया और बॉक्स के अंदर चले गए।

हालांकि उनकी किक धीमी और सीधे गोलकीपर के हाथों में जा रही थी। लेकिन तभी ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद ब्राजील और माली दोनों को नहीं थी। गोलकीपर कोइता ने गेंद अपनी टांगे के बीच में से ही छोड़ दी जो आसानी से गोलपोस्ट में गई और ब्राजील के हिस्से आसान तरीके से बढ़त आ गई। चार मिनट बाद ब्रेनर ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुनी करने का मौका गंवा दिया।

इसी समय माली ने दो लगातार हमले कर बराबरी की कोशिश की, लेकिन दोनों बार असफल रही। हादजी और मोहम्मजद कैमर के प्रयासों को ब्राजीलियाई डिफेंस ने रोक दिया। मैच का रुख ब्राजील की तरफ जा चुका था, लेकिन माली ने प्रयास जारी रखे।

मैच समाप्ति में दो मिनट का समय बाकी था तभी ब्रेनर ने माली के खिलाड़ियों से गेंद ली और आगे बढ़ते हुए अलबटरे को पास दिया, जिन्होंने बॉक्स के बीच से सीधे नेट में गेंद पहुंचाई और माली की बराबरी की उम्मीदों को खत्म कर दिया।

और पढ़ेंः IND VS NZ: चाइनामैन कुलदीप यादव घरेलू मैदान पर दिखाएंगे जलवा, कानपुर में रोमांचक मुकाबला कल

First Published: Saturday, October 28, 2017 08:17 PM

RELATED TAG: Fifa Under 17 World Cup, Brazil, Brazil Win, Brazil In Third Position, Mali Loss,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो