logo-image

एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजेगा BFI

एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए आयोजित किए गए सम्मान समारोह में कहा कि हम इस पर चर्चा करेंगे और अवार्ड के लिए नामों की सिफारिश भेंजेंगे.

Updated on: 30 Apr 2019, 03:59 PM

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (BFI) के अध्यक्ष अजय सिंह ने मंगलवार को कहा है कि महासंघ एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघल का नाम अर्जुन अवार्ड के लिए भेजेगी. अजय सिंह ने हालांकि खेल रत्न सहित बाकी अवार्ड के लिए खिलाड़ियों और कोचों के नाम का ऐलान नहीं किया लेकिन कहा कि वह इस पर चर्चा करेंगे कि किस खिलाड़ी और कोच का नाम किस अवार्ड के लिए भेजा जाए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान और आयरलैंड के साथ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने इन दो खिलाड़ियों को दिया मौका

अजय ने यहां एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए आयोजित किए गए सम्मान समारोह में कहा, "हम इस पर चर्चा करेंगे और अवार्ड के लिए नामों की सिफारिश भेंजेंगे. मैं नहीं जानता कि वो कौन खिलाड़ी होंगे, लेकिन हम निश्चित तौर पर अमित का नाम इस बार दोबारा अर्जुन अवार्ड के लिए भेजेंगे." अमित ने बीते साल राष्ट्रमंडल खेलों रजत पदक और एश्यिाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. वह लगातार अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 12: आईपीएल से विदाई लेने के बाद डेविड वॉर्नर ने दिया बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कही ये बात

अमित ने बैंकॉक में खेली गई एशियाई चैम्पियनशिप बदले हुए भारवर्ग में कदम रखा था. अमित अमूमन 49 किलोग्राम भारवर्ग में खेलते थे लेकिन एशियाई चैम्पियनशिप में उन्होंने 52 किलोग्राम भारवर्ग में पदार्पण किया था और सोने का तमगा हासिल किया था.