logo-image

बेंगलुरू करेगा 10वें सारा फ्यूच्यूरा कर्नाटक गोल्फ फेस्टीवल की मेजबानी

पूरे देश से आने वाले तकरीबन 500 गोल्फ खिलाड़ी गुरुवार से शुरू हो रहे 10वें सारा फ्यूच्यूरा कर्नाटक गोल्फ फेस्टिवल (केजीएफ) में शिरकत करेंगे.

Updated on: 19 Sep 2018, 08:03 PM

बेंगलुरू:

पूरे देश से आने वाले तकरीबन 500 गोल्फ खिलाड़ी गुरुवार से शुरू हो रहे 10वें सारा फ्यूच्यूरा कर्नाटक गोल्फ फेस्टिवल (केजीएफ) में शिरकत करेंगे. इस समारोह का आयोजन कर्नाटक गोल्फ संघ (केजीए) में किया जाएगा जो चार दिनों तक चलेगा. इस टूर्नामेंट को कर्नाटक टूरिज्म का समर्थन हासिल है. यह टूर्नामेंट मलेशिया के जोहोर में इसी साल के अक्टूबर में खेले जाने वाले वर्ल्ड एमच्योर गोल्फ चैम्पियनशिप के लिए आधिकारिक क्वालीफाई टूर्नामेंट भी है. हर हैंडिकैप कैटगरी से पांच खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलने के योग्य होंगे.

इस टूर्नामेंट में भारत के कई खिलाड़ी करूण नायर, अजित अगरकर, वेंकटपति राजू, सुब्रमण्यम ब्रदीनाथ, सुजीत सोमसुंदर और अश्विनी चिन्प्पा भी शिरकत करेंगे. खिलाड़ियों के अलावा कन्नड़ और तेलगू फिल्म के कई अभिनेता भी इस टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे.

दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, कोल्हापुर, रामगढ़, कोच्चि, चेन्नई, देहरादून, चंडीगढ़, मैसूर, पठानकोट, लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद और कोलकाता के तकरीबन 100 खिलाड़ियों ने हिस्सा लेने के लिए हामी भर दी है.

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में से हरिमोहन ने कहा, "दो महीने लगातार अंतराल पर सफर करने के बाद मैं इस टूर्नामेंट के लिए तैयार हूं. केजीए विश्व स्तर का गोल्फ कोर्स है और यहां खेलना हमेशा से ही अच्छा होता है. मैं इस टूर्नामेंट के आयोजकों को धन्यवाद देता हूं कि वो खेल को आगे बढ़ा रहे हैं. साथ ही कर्नाटक टूरिज्म का भी उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं."

और पढ़ेंः महिला फुटबाल: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से दी मात

हरिमोहन के अलावा क्षितिज नावेद कौल भी इस टूर्नामेंट में खेलते दिखेंगे. इन दोनों ने हाल ही में इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले गए 18वें एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.