बैडमिंटन: मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में थमा भारत का सफर, सिंधु और श्रीकांत हारे

भारत की अग्राणी महिल बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शनिवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार गए हैं।

  |   Updated On : June 30, 2018 04:45 PM
पी वी सिंधु और किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)

पी वी सिंधु और किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)

मलेशिया:  

भारत की अग्राणी महिल बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शनिवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार गए हैं।

सिंधु को वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ताइवान की ताइ जु यिंग ने मात दी तो वहीं श्रीकांत को जापान को केंटो मोमोटा ने हराया। यिंग ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी। यह मैच 55 मिनट तक चला।

विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के बीच मैच बेहद प्रतिस्पर्धी रहा। पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था। यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद वह सिंधु पर हावी हो गई हैं गेम अपने नाम कर ले गईं।

सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं। उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी। यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं।

और पढ़ें: Ind Vs Ire: भारत ने किया आयरलैंड का सूपड़ा साफ, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया। यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया।

तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी। हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं।

फाइनल में यिंग का सामना चीन की ही बिंगजियाओ से होगा जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल मैच में थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-17, 21-17 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-7 भारत के श्रीकांत को मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-11 मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी। यह

इस जीत के साथ मोमोटा ने फाइनल में जगह बना ली है। जहां उनका सामना मलेशिया के ली चोंग वेई से होगा। चोंग ने दूसरे सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गाटो को 21-18, 21-15 से मात दी।

और पढ़ेंः फीफा विश्व कप 2018: नॉकआउट राउंड के हाई प्रोफाइल मुकाबले में आज आमने-सामने होगी अर्जेंटीना और फ्रांस

First Published: Saturday, June 30, 2018 04:38 PM

RELATED TAG: Malaysia Open, Kidambi Srikanth, Pv Sindhu, Kento Momota, Tai Tzu Ying,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो