logo-image

Australian Open 2019 : रूस की मारिया शारापोवा और जर्मनी की एंजेलिक केर्बर उलटफेर का शिकार

मारिया शारापोवा और एंजेलिक केर्बर को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में हार गईं.

Updated on: 20 Jan 2019, 01:44 PM

मेलबर्न:

रूस की मारिया शारापोवा और जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को यहां साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में रविवार को उलटफेर का शिकार होना पड़ा. आस्ट्रेलिया की एशले बार्टी ने एक कड़े मुकाबले में शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से मात दी जबकि अमेरिका की डेनिले कोलिंस ने एकतरफा मुकाबले में केर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से पराजित किया.

रॉड लेवर एरेना में खेले गए मैच में पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा ने की शुरुआत बेहतरीन रही. उन्हें पहले सेट में जीत दर्ज करने में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा. बार्टी ने दूसरे सेट मे अप्रत्याशित खेल दिखाया.

उन्होंने सेट में 1-1 की बराबरी के बाद अपने खेल स्तर को ऊंचा उठाया और बिना कोई गलती किए 6-1 से जीत दर्ज करते हुए मैच में दमदार वापसी की. इसके बाद, अंतिम सेट में दोनों खिलाड़ियों की बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन शारापोवा अपनी हार टालने में कामयाब नहीं हो पाई. यह मैच दो घंटे और 22 मिनट तक चला.

यह भी पढ़ेंः Australian Open 2019: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, थॉमस बर्डिख को सीधे सेटों में हराया

दूसरी ओर, मार्गेट्र कोर्ट एरेना में कोलिंस ने केर्बर को मात देने के लिए केवल 56 मिनट का समय लिया.अमेरिकी खिलाड़ी ने केर्बर को पहले सेट में एक भी गेम नहीं जीतने दिया और दूसरे सेट भी जर्मन खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब नहीं हो पाई. कोलिंस ने इस मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 29 विनर दागे.