logo-image

Australian Open 2019: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, थॉमस बर्डिख को सीधे सेटों में हराया

17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने अपनी ताकत और तेजी का सही उपयोग करते हुए बेहतरीन शुरुआत की और विपक्षी खिलाड़ी को पहले सेट में एक भी गेम जीतने का मौका नहीं दिया.

Updated on: 20 Jan 2019, 12:55 PM

मेलबर्न:

वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल ने रविवार को यहां दमदार प्रदर्शन करते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. नडाल ने चौथे दौर में चेक गणराज्य के थॉमस बर्डिख को सीधे सेटों में 6-0, 6-1, 7-6 (7-4) से शिकस्त दी. उन्होंने 11वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें: -30 डिग्री सेल्सियस में 111 किमी लंबे बर्फीले रास्तों पर चलकर साउथ पोल पहुंची ये IPS अधिकारी, लहराया तिरंगा

रॉड लेवर एरेना में खेला गया यह मुकाबला केवल दो घंटे और पांच मिनट तक ही चला. 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल ने अपनी ताकत और तेजी का सही उपयोग करते हुए बेहतरीन शुरुआत की और विपक्षी खिलाड़ी को पहले सेट में एक भी गेम जीतने का मौका नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: नहीं रहा 'दुनिया का सबसे क्यूट डॉगी', दोस्त की मौत के बाद बिगड़ने लगी थी तबियत

दूसरे सेट में भी नडाल ने अपने खेल के स्तर में कमी नहीं आने दी. बर्डिख दूसरे सेट में केवल एक अंक ही हासिल कर पाए. हालांकि, तीसरे सेट में दर्शकों को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला.

बर्डिख ने स्पेनिश दिग्गज को परेशानी में डाला और तीसरे सेट को टाई-ब्रेकर तक ले गए लेकिन अंतिम क्षणों में उन्होंने गलतियां की जिसके कारण नडाल 7-4 से जीत दर्ज करने में कामयाब रहे.