logo-image

Australian Open: प्लिस्कोवा को हराकर फाइनल में ओसाका, क्वितोवा से होगा मुकाबला

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) के फाइनल में प्रवेश किया है.

Updated on: 24 Jan 2019, 05:01 PM

नई दिल्ली:

जापान की युवा टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्वोका को मात दी. फाइनल में नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) का मुकाबला चेक गणराज्य की पेट्रा पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) से होगा. पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने भी पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है.

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने प्लिस्कोवा को महिला एकल के सेमीफाइनल में 6-2, 4-6, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है. नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) के फाइनल में प्रवेश किया है. पिछले साल नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने अमेरिकी ओपन के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी जीत अपने नाम करते हुए काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

चाकू से हुए हमले से उभरकर टेनिस जगत में वापसी करने वाली चेक गणराज्य की दिग्गज खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा है.

और पढ़ें: Australian Open: 24वें ग्रैंडस्लैम के लिए सेरेना विलियम्स को करना होगा इंतजार, प्लिसकोवा ने हरा बाहर किया

अपने खेल में मजबूती हासिल करते हुए पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने गुरुवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) के फाइनल में जगह बनाई है.

महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में गुरुवार को पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने अमेरिका की खिलाड़ी डेनियल कोलिंस को 7-6 (7-2), 6-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने अभी तक केवल दो बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian OPen) का खिताब उनके लिए नए साल की शानदार शुरुआत का सबब होगा.

सेमीफाइनल मैच के बाद अपने बयान में पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने कहा, 'यह मेरे लिए सब कुछ है. इसीलिए, मैं इतनी कड़ी मेहनत करती हूं ताकि मैं ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच सकूं.'

और पढ़ें: Australian Open 2019: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे राफेल नडाल, थॉमस बर्डिख को सीधे सेटों में हराया 

पेट्रा क्वितोवा (Petra Kvitová) ने कहा, 'आखिरकार मैंने इतने बड़े टूर्नमेंट के फाइनल में कदम रख लिया है. फाइनल में चाहे जो भी हो मैं उससे खुश ही रहूंगी.'