logo-image

एटीपी रैंकिंग : टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची से बाहर हुए एंडी मरे- जोकोविक

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल हाल ही में जारी हुई टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है।

Updated on: 06 Nov 2017, 05:22 PM

नई दिल्ली:

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल हाल ही में जारी हुई टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार है। हालांकि, शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची से ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे और दिग्गज सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक बाहर हो गए हैं।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल के बाद इस सूची में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर दूसरे स्थान पर हैं। इस सूची में एक स्थान ऊपर उठते हुए जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीसरा और आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथा स्थान हासिल किया है।

क्रोएशिया के खिलाड़ी मारिन सिलिक पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। बुल्गारिया के खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव ने दो स्थान आगे बढ़ते हुए छठा, स्विट्जरलैंड के ही स्टाव वावरिंका ने भी दो स्थान ही आगे बढ़ते हुए सातवां स्थान हासिल किया है।

और पढ़ें: Ind Vs NZ: आखिरी टी20 में बारिश बन सकता है 'विलेन', तिरुवनंतपुरम पहुंची दोनों टीमें

बेल्जियम के खिलाड़ी डेविन गोफिन ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए आठवें स्थान पर कब्जा जमाया है। अमेरिका के खिलाड़ी जैक सॉक ने इस सूची में लंबी छलांग लगाई है।

पेरिस मास्टर्स का खिताब जीतने के साथ ही 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए शार्ष-10 में अपनी जगह पक्की की है। वह नौंवें स्थान पर हैं। सॉक के आगे बढ़ने का नुकसान स्पेन के खिलाड़ी पाब्लो कारेनो बुस्टा को हुआ है। वह एक स्थान नीचे फिसलते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: मुंबई की 16 साल की जेमिमाह रोड्रिग्ज का धमाल, 50 ओवर के मैच में ठोकी डबल सेंचुरी