हॉकी : एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है।

  |   Updated On : July 09, 2018 03:06 PM
हॉकी इंडिया

हॉकी इंडिया

नई दिल्ली:  

हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। घुटने की सर्जरी के कारण रमनदीप सिंह एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं हो पाए हैं।

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू हो रहे 18वें एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम की कमान दिग्गज गोलकीपर पीआर श्रीजेश संभाल रहे हैं और चिंग्लेसाना सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता के रूप में कदम रखेगी। 2014 एशियाई खेलों में टीम ने फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी।

टीम के कप्तान श्रीजेश को चैम्पियंस ट्रॉफी में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के पुरस्कार से नवाजा गया था। एशियाई खेलों के लिए तैयार टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, 'इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मेल है। हालांकि, सर्जरी के कारण रमनदीप को टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन रुपिंदर सिंह और आकाशदीप सिंह टीम में हैं।'

और पढ़ें: PM मोदी आज नोएडा में सैमसंग की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का करेंगे उद्घाटन, जानिए क्या है खास

First Published: Monday, July 09, 2018 01:46 PM

RELATED TAG: Asian Games, Asian Games,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो