Asian Games 2018: एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना हुई भारतीय हॉकी टीमें

टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का लक्ष्य लेकर भारतीय महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें मंगलवार सुबह एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना हो गईं।

  |   Updated On : August 17, 2018 11:04 AM
भारतीय पुरुष हॉकी टीम (फाइल फोटो)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने का लक्ष्य लेकर भारतीय महिला एवं पुरुष हॉकी टीमें मंगलवार सुबह एशियाई खेलों के लिए इंडोनेशिया रवाना हो गईं। भारतीय टीमों का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक पर निशाना साधना होगा। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पूल-ए में शामिल किया गया है और वह अपने अभियान की शुरुआत 20 अगस्त को मेजबान टीम इंडोनेशिया के खिलाफ करेगी।

भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल-बी में जगह मिली है और वह भी 19 अगस्त को इंडोनेशिया के खिलाफ ही मैच के साथ एशियाई खेलों का आगाज करेगी।

महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी ने कहा, 'हम हॉकी विश्व कप में दिए अच्छे प्रदर्शन से मिले अनुभव के साथ एशियाई खेलों में कदम रख रहे हैं। विश्व कप से हमारा आत्मविश्वास और भी मजबूत हुआ है। हमें सेमीफाइनल में न पहुंचने की निराशा है, लेकिन एशियाई खेलों में पदक जीतकर हम अपनी विश्व कप की इस असफलता का दाग धो देंगे।'

और पढ़ें: Asian Games 2018: 18 अगस्त से शुरू हो रहा है एशियन गेम्स,पीवी सिंधु समेत कई खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान पी.आर.श्रीजेश ने कहा, 'बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर में बहाए पसीने से हमें एशियाई खेलों के लिए अच्छी बढ़त मिली है। हमने शिविर में बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में हम गोल स्कोर पोजीशन में हुए बदलावों को लागू करने की कोशिश करेंगे। हमें अब स्वर्ण पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।'

First Published: Tuesday, August 14, 2018 01:22 PM

RELATED TAG: Asian Games 2018, Indian Hockey Team, Indonesia Asian Games,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो