logo-image

अमित पंघल ने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में जीता स्वर्ण, फाइनल में किम इनक्यू को हराया

इस साल 49 से 52 किलोग्राम भारवर्ग में शिफ्ट होने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था. हालांकि, 49 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी और नेशनल चैम्पियन दीपक सिंह को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा.

Updated on: 26 Apr 2019, 04:31 PM

बैंकॉक:

भारत के अमित पंघल (52 किलोग्राम) ने शुक्रवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता. पिछले वर्ष एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाले पंघल ने सर्वसम्मति से फाइनल मुकाबले में कोरिया के किम इनक्यू को मात दी. इस साल यह पंघल को दूसरा स्वर्ण पदक है. फाइनल में पहुंचने के लिए पंघल ने चीन के जियांगुआन हू को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी. इस टूर्नामेंट से पहले उन्होंने फरवरी में स्ट्रेंजा मैमोरियल टूर्नामेंट में स्वर्ण जीता था.

ये भी पढ़ें- ICC CWC 2019: विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे ये जाने-माने अंपायर, मैदान पर खिलाड़ियों को भी खलेगी कमी

इस साल 49 से 52 किलोग्राम भारवर्ग में शिफ्ट होने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था. हालांकि, 49 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी और नेशनल चैम्पियन दीपक सिंह को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा. उन्हें उज्बेकिस्तान के नोडिजरेन मिर्जामदेव ने मात दी. कविंदर सिंह बिश्ट को भी 56 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में एशियाई खेलों के मौजूदा चैम्पियन उज्बेकिस्तान के मिराजिज्बेकमिर्जाखालिलोव के खिलाफ हार झेलनी पड़ी.