logo-image

फ्लॉयड मेवेदर के पंच से मैकग्रेगोर चित, अमेरिकी मुक्केबाज ने दर्ज की लगातार 50वीं जीत

बॉक्सिंग के इतिहास की सबसे महंगी बाउट माने जाने वाले इस मुकाबले में जीत के साथ दो साल के संन्यास से लौटे मेवेदर ने अपने करियर में जीत का रिकॉर्ड 50-0 पहुंचा दिया है।

Updated on: 27 Aug 2017, 05:19 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर ने कोनोर मैकग्रेगोर को 10वें राउंड में हराकर लगातार अपनी 50वीं जीत दर्ज कर ली है। बॉक्सिंग का यह मुकाबला लास वेगास के टी-मोबाइल अरीना में हुआ।

बॉक्सिंग के इतिहास की सबसे महंगी बाउट माने जाने वाले इस मुकाबले में जीत के साथ दो साल के संन्यास से लौटे मेवेदर अपने करियर का रिकॉर्ड 50-0 पहुंचा दिया है।

मुकाबले की शुरुआत में पांच बार के हेवीवेट वर्ल्ड चैम्पियन मेवेदर अपनी प्रतिद्वंवी से कमजोर दिखे। राउंड वन में दबदबा कायम करते मैकग्रेगोर के खेल को देखते हुए ऐसा लगने लगा था कि वह बहुत जल्द मेवेदर को बाहर का रास्ता दिखा देंगे।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के लिए अब नहीं खेलेंगे पीटरसन, ट्वीट कर दी विदाई की जानकारी

हालांकि, इसके बाद चैम्पियन मेवेदर ने वापसी की। चौथे राउंड के बाद 40 वर्षीय अमेरिकी बॉक्सर मेवेदर ने मनमुताबिक अंक जुटाए और मैकग्रेगोर के खिलाफ पंच की बरसात कर दी।

दसवें राउंड में मैकग्रेगोर के एक पंच ने मेवेदर को मुश्किल में जरूर डाला। लेकिन आखिर में मेवेदर के एक जोरदार प्रहार ने मैकग्रेगोर को रिंग पर गिरा दिया। इसके बाद रेफरी को ये मैच रोकना पड़ा

बता दें कि 20,000 दर्शकों की क्षमता वाले टी-मोबाइल अरीना स्टेडियम में इस मैच के लिए टिकटों की कीमत 100 डॉलर से 250 डॉलर (यानी करीब 6400 रुपये से लेकर 16 हजार तक) रखी गई थी।

यह भी पढ़ें: गौतम का राम रहीम पर 'गंभीर' ट्वीट, बोले- धार्मिक मार्केटिंग का यह एक क्लासिक उदाहरण है