प्रफुल्ल पटेल का चुनाव रद्द किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा AIFF, शुक्रवार को सुनवाई

एआईएफएफ ने अपने याचिका में कहा है कि वह 2020 के अंडर-20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करने पर विचार कर रहा है। AIFF के अनुसार ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला उसकी दावेदारी को प्रभावित करेगा।

  |   Updated On : November 08, 2017 12:38 PM
प्रफुल्ल पटेल (फाइल फोटो)

प्रफुल्ल पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने पिछले दिनों दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा उसके चुनाव को रद्द किए जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

एआईएफएफ ने अपने याचिका में कहा है कि वह 2020 के अंडर-20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करने पर विचार कर रहा है। फीफा के नियमों के अनुसार इसके लिए आयोजक बॉडी की प्रशासकीय समिति चुनी हुई होनी चाहिए।

एआईएफएफ के अनुसार ऐसे में दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला उसकी दावेदारी को प्रभावित करेगा। कोर्ट इस मामले पर सुनवाई अब शुक्रवार को करेगी।

दिल्ली हाई कोर्ट ने पिछले हफ्ते प्रफुल्ल पटेल के चुनाव को रद्द करते हुए पांच महीनों में नए तरह से चुनाव कराने को कहा था। साथ ही जस्टिस रवींद्र भट्ट की अध्यक्षता वाली पीठ ने पूर्व चुनाव आयुक्त एस.वाई कुरैशी को एआईएफएफ का प्रशासक नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें: Ind Vs NZ: महेंद्र सिंह धोनी के फॉर्म पर सवाल से भड़के विराट कोहली, दिया यह जवाब

First Published: Wednesday, November 08, 2017 12:28 PM

RELATED TAG: All India Football Federation, Supreme Court, Praful Patel,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो