logo-image

World Boxing Championship: भारत के लिए मैरी कॉम ने किया मेडल पक्का, सेमीफाइनल में पहुंची

विश्व चैम्पियनशिप में मैरी कॉम के नाम 5 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल हैं. उन्होंने आखिरी बार 2010 में गोल्ड जीता था, जिसके साथ ही उन्होंने महान आयरिश बॉक्सर केटी टेलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी.

Updated on: 20 Nov 2018, 02:41 PM

नई दिल्ली:

भारत की अनुभवी मुक्केबाज एम सी मैरीकॉम ने दिल्ली में जारी 10वीं AIBA विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज कर इस टूर्नामेंट में अपने करियर का 7वां और इस साल भारत का पहला मेडल सुनिश्चित कर लिया है. पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम ने 48 किग्रा प्रतिस्पर्धा में चीन की वू यू को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जिसके साथ ही 2018 में भारत का पहला और उनके करियर का 7वां मेडल पक्का कर लिया.

गौरतलब है कि विश्व चैम्पियनशिप में मैरी कॉम के नाम 5 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल हैं. उन्होंने आखिरी बार 2010 में गोल्ड जीता था, जिसके साथ ही उन्होंने महान आयरिश बॉक्सर केटी टेलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी.

और पढ़ें: World Boxing Championship: मैरी कॉम समेत 4 भारतीय मुक्केबाज क्वॉर्टर फाइनल में, सरिता हारीं

इससे पहले मैरी कॉम ने कजाकिस्तान की ऐजरिम कासेनायेवा को 5-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

बता दें कि भारत के कुल आठ मुक्केबाज इस चैम्पियनशिप के अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं. इन तीनों में से पहले मैरी कॉम, मनीषा मौन, लवलिना बोरगोहेन और भाग्यबती कचारी, सीमा पूनिया ने क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया था.