logo-image

AIBA : नीतू, साक्षी विश्व युवा चैम्पियनशिप के फाइनल में

बेंटमवेट में साक्षी और लाइटफ्लाईवेट में नीतू ने शनिवार को यहां जारी एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है।

Updated on: 26 Nov 2017, 08:46 AM

गुवाहाटी:

भारतीय मुक्केबाजों ने AIBA महिला युवा विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। यह चैंपियनशिप पहली बार भारत में आयोजित हो रही है।

बेंटमवेट में साक्षी और लाइटफ्लाईवेट में नीतू ने शनिवार को यहां जारी एआईबीए महिला युवा विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। इन दोनों की जीत के साथ अब इस प्रतियोगिता में पांच मुक्केबाज फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

इस चैम्पियनशिप के लिहाज से यह एक रिकार्ड है। अब भारत का कम से कम पांच रजत पक्का हो गया है।

शनिवार को सेमीफाइनल में उतरीं तीसरी भारतीय अनुपमा को हालांकि हार मिली। अनुपमा को रूप सी अनास्तासिया रेबैक ने लाइटहेवीवेट कटेगरी में 5-0 से हराया।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ऋतु फोगाट ने जीता रजत पदक

नीतू शनिवार को चीन की युआन निए के खिलाफ सबसे पहले रिंग में उतरीं। पहले दो दौर में दोनों बराबरी पर थीं लेकिन अंतिम दौर में नीतू ने अपने सटीक पंचों से जजों को प्रभावित किया। अब नीतू फाइनल में कजाकिस्तान की झाजिरा उराकबाएवा से भिड़ेंगी

नीतू ने चीन की युवान नी को 4-1 से हराया जबकि साक्षी ने जापान की सेना इरी को पराजित किया। इस मुकाबले में जापानी कोच ने तीसरे राउंड के दौरान रिंग में टॉवेल फेंका और फिर यह मुकाबला साक्षी के पक्ष में समाप्त घोषित किया गया।

फाइनल में रूस की छह, भारत की पांच, कजाकिस्तान की तीन और इंग्लैंड की दो मुक्केबाज पहुंची हैं।

और पढ़ेंः लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना के साथ करार बढ़ाया, 2021 तक क्लब से जुड़े रहेंगे