logo-image

स्टालिन ने महिला आरक्षण विधेयक का किया समर्थन, राहुल बोले- धन्यवाद

राहुल गांधी ने महिला आरक्षण विधेयक पर उनका समर्थन करने के लिए बुधवार को द्रमुक नेता एम के स्टालिन को धन्यवाद दिया।

Updated on: 18 Jul 2018, 07:34 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला आरक्षण विधेयक पर उनका समर्थन करने के लिए बुधवार को डीएमके नेता एम के स्टालिन को धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि विधेयक को पारित कराने के लिए एकजुट हों।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, 'धन्यवाद एम के स्टालिन। एक सच्चे नेता की तरह बोलने वाले और तमिलनाडु के महान बेटे। भारत के तीव्र विकास के लिए महिलाएं जरूरी हैं। महिला आरक्षण विधेयक इस तथ्य को मान्यता देता है। वक्त आ गया है कि सभी राजनीतिक दल साथ आकर संसद में इस विधेयक का समर्थन करें।'

इससे पहले महिला आरक्षण के मुद्दे पर डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने राहुल गांधी का पार्टी की तरफ से समर्थन किया।

स्टालिन ने ट्विटर पर लिखा, 'डीएमके अध्यक्ष के करूणानिधि ने हमेशा विधायिका में महिलाओं की ज्यादा भागीदारी की वकालत की है। मेरी पार्टी की तरफ से मैं इस प्रयास में राहुल गांधी का तहेदिल से समर्थन करता हूं और भारत के प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पारित कराएं।'

महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में लंबित है। राज्यसभा कुछ वर्ष पहले इसे पारित कर चुकी है लेकिन निचले सदन में इसे नहीं उठाया गया।

संसद के मॉनसून सत्र से पहले राहुल गांधी ने इस सत्र के दौरान महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पारित कराने की कड़ी वकालत की और इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखकर विधेयक के प्रति बिना शर्त समर्थन जताया।

यूपीए की सहयोगी द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने राहुल गांधी के कदम का समर्थन किया और प्रधानमंत्री से अपील की कि विधेयक को जल्द पारित कराएं जिसमें संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण मुहैया कराने की बात है।

और पढ़ें- गन्ने का उचित मूल्य 20 रुपये बढ़कर 275 रुपये क्विंटल करने को मंजूरी