logo-image

लोकसभा में राहुल गांधी ने 'चिपको आंदोलन' शुरु किया है : राजनाथ सिंह

मोदी सरकार करीब साढ़े चार साल के कार्यकाल के बाद पहली पार अविश्वास प्रस्ताव का सामान कर रही है। संसद में तीसरे दिन का मॉनसून सत्र चल रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि पूरा देश बीजेपी के साथ खड़ा है।

Updated on: 20 Jul 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार करीब साढ़े चार साल के कार्यकाल के बाद पहली पार अविश्वास प्रस्ताव का सामान कर रही है। अविश्वास प्रस्ताव पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद अभिभाषण देते हुए कहा कि पूरा देश बीजेपी के साथ खड़ा है।

राजनाथ सिंह ने कहा, ' बीजेपी दो सदस्यों की पार्टी थी और आज देश में ज्यादातर बीजेपी है। हमने त्रिपुरा में भी अपने दम पर सरकार बनाई। 15 साल बाद अविश्वास प्रस्ताव आया है। हम पिछले 10 सालों में कभी अविश्वास प्रस्ताव नहीं पेश किए क्योंकि हमें पता था कि कांग्रेस के पास जनता का समर्थन हैं।

गृहमंत्री ने आगे कहा, ' लोकतंत्र में विपक्ष की भावना का सम्मान होना चाहिए। लेकिन मैं देख रहा हूं कि जिन राजनीतिक दलों ने हमारी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की है, उनका भी एक दूसरे के ऊपर विश्वास नहीं है। अगर नेतृत्व की चर्चा हो जाए तो समझ लीजिए की गई 'भैंस पानी में' ऐसे हालात यहां पैदा हो जाएंगे'।

इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के राहुल गांधी को गले लगाने पर कहा, ' राहुल गांधी ने लोकसभा में 'चिपको आंदोलन' शुरु किया है'।

और पढ़ें : अनंत कुमार का राहुल पर तंज, कहा- बड़े तो हो गए लेकिन व्यवहार बच्चों जैसा

मॉब लिंचिंग पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'यह घटनाएं नहीं होनी चाहिए और कड़ाई से इस पर कार्रवाई हो। मैंने राज्य सरकार को इसके लिए कड़ा कानून बनाने को कहा है। लेकिन मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि जो लोग इस मुद्दे को उठा रहे हैं देश में मॉब लिंचिंग की सबसे बड़ी घटना 1984 में हुई है'।

राजनाथ ने कहा, 'सिख समुदाय के हालत आज मैं देखता हूं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे। ऐसे लोग आज हमें मॉल लिंचिंग पर पाठ पढ़ा रहे हैं'।

और पढ़ें : राहुल के भाषण पर बोली कांग्रेस, सदन में भूकंप आ गया, बीजेपी ने कहा अपरिपक्व