logo-image

अविश्वास प्रस्ताव पर एसपी का स्टैंड वाले सवाल पर भड़के राम गोपाल, कहा- #@$...हो क्या?

बुधवार को मॉनसून सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस पेश किया।

Updated on: 19 Jul 2018, 04:15 PM

नई दिल्ली:

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर क्या होगा समाजवादी पार्टी (एसपी) का स्टैंड? मीडिया के इस सवाल पर राज्यसभा सांसद और एसपी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव इतना भड़क गए कि संसद परिसर के अंदर ही आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा ................. समझते हो क्या हमलोगों को ?

गौरतलब है कि मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को लोकसभा में चर्चा होनी है। इसी संदर्भ में उनसे यह सवाल पूछा गया था जिसके बाद ग़ुस्से में उन्होंने कहा, 'जानते नहीं हो कि मेरा स्टैंड क्या है?' और इसी दौरान उन्होंने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

इससे पहले बुधवार को मॉनसून सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस पेश किया।

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इसे स्वीकार करते हुए कहा कि सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को चर्चा और मत विभाजन होगा।

सुमित्रा महाजन ने कहा, 'शुक्रवार (20 जुलाई) को पूरा दिन अविश्वास प्रस्ताव के लिए होगा, वोटिंग भी उसी दिन होगी। उस दिन प्रश्नकाल को नहीं रखा जाएगा।'

लोकसभा स्पीकर ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव देने वाले सभी विपक्षी सदस्यों का नाम लिया और कहा कि टीडीपी सांसद केसीनेनी श्रीनिवास इस प्रस्ताव को लाएंगे क्योंकि लॉटरी में उनका नाम आया था।

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा नहीं दिए जाने के कारण मार्च में एनडीए से अलग होने वाली टीडीपी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सदन के जीरो आवर में टीडीपी सांसद के अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने को लोकसभा स्पीकर ने स्वीकार कर लिया।

और पढ़ें- '2 सालों में इतना पैसा देश के बाहर गया, जितना दशकों में नहीं गया था'