राज्य सभा उपसभापति चुनाव: बीके हरिप्रसाद होंगे कांग्रेस उम्मीदवार, 9 अगस्त को होगी वोटिंग

आज (बुधवार) राज्य सभा उपसभापति उम्मीदवार पद के लिए नामांकन भरने की आख़िरी तारीख़ है। 9 अगस्त यानि गुरुवार को इस पद के लिए चुनाव होना है।

  |   Updated On : August 08, 2018 11:00 AM
बीके हरिप्रसाद, राज्य सभा उपसभापति चुनाव में कांग्रेस पद के उम्मीदवार (फाइल फोटो)

बीके हरिप्रसाद, राज्य सभा उपसभापति चुनाव में कांग्रेस पद के उम्मीदवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

राज्य सभा उपसभापति चुनाव में बीके हरिप्रसाद कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। वहीं एनडीए की तरफ से जेडीयू के हरिवंश नारायण सिंह उपसभापति पद के उम्मीदवार हैं। गौरतलब है कि एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के कई सहयोगी दलों के बीच उम्मीदवार को लेकर पहले असहमति बन रही थी लेकिन बाद में बताया जा रहा है कि सभी दलों के बीच हरिवंश नारायण सिंह को लेकर सहमति बन गई है। 

बीके हरिप्रसाद ने उम्मीदवार चुने जाने पर कहा, 'पार्टी ने काफी सोच विचारकर यह फ़ैसला लिया है। हमलोग सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत करेंगे और मिलकर चर्चा करेंगे कि आगे क्या किया जाए।'

उल्लेखनीय है कि आज (बुधवार) राज्य सभा उपसभापति उम्मीदवार पद के लिए नामांकन भरने की आख़िरी तारीख़ है। 9 अगस्त यानि गुरुवार को इस पद के लिए चुनाव होना है।

बीजेपी के लिए अच्छी ख़बर यह है कि अब तक उनसे नाराज़ चल रहे सहयोगी दल शिवसेना और शिरोमणि अकाली दल उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं। 

शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखदेव एस ढींढसा ने पार्टी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें पहले अपने उम्मीदवार नरेश गुजराल के नाम को लेकर तैयार रहने का निर्देश दिया गया था। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वो एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ ही रहेंगे।

और पढ़ें- राज्य सभा उपसभापति चुनाव: शिवसेना एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के पक्ष में करेगी वोट- सूत्र

सुखदेव एस ढींढसा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) से हमारी दोस्ती है इसलिए उनके उम्मीदवार से हमें कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत इस बात से है कि हमें पहले नरेश गुजराल के नाम पर तैयार रहने को कहा गया था लेकिन अचानक ही उनका नाम हटाकर जेडीयू उम्मीदवार का नाम प्रस्तावित कर दिया गया। इतना ही नहीं हमें इस बारे मों कोई जानकारी भी नहीं दी गई।'

First Published: Wednesday, August 08, 2018 10:41 AM

RELATED TAG: Bk Hariprasad, Congress Candidate, Rajya Sabha, Rajya Sabha Deputy Chairman Election Rajya Sabha Deputy Chairman Election 2018, Harivansh Narayan Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो