logo-image

अनंत कुमार का राहुल पर तंज, कहा- बड़े तो हो गए लेकिन व्यवहार बच्चों जैसा

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने संसद में राहुल गांधी के व्यवहार को बचकाना करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि बीजेपी संसद में झूठ बोलने और गुमराह करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी।

Updated on: 20 Jul 2018, 04:46 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने संसद में राहुल गांधी के व्यवहार को बचकाना करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि बीजेपी संसद में झूठ बोलने और गुमराह करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी।

अनंत कुमार ने कहा, ' राहुल गांधी का व्यवहार बच्चों जैसा है। वो व्यस्क तो हो गए हैं लेकिन पूर्ण रूप से विकसित नहीं हुए हैं। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस अध्यक्ष नासमझ और अपरिपक्व है'।

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'बीजेपी सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ख़िलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी, क्योंकि उन्होंने ग़लत तथ्यों को रखकर सदन को गुमराह करने का काम किया है'।

बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव पर आज सदन में चर्चा होगी। एक तरफ विपक्ष की जहां कोशिश है कि वह अपनी एकजुटता दिखा सके तो दूसरी तरफ सरकार चाहती है कि किसी भी तरह से सेंध लगाई जा सके।

और पढ़ें : राफेल डील पर राहुल गांधी के आरोपों का सीतारमण ने दिया जवाब

बुधवार को संसद का मॉनसून सत्र शुरू होते ही कांग्रेस समेत कई दलों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया जिसे लोकसभा के अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्वीकर कर लिया और इस पर चर्चा के लिए शुक्रवार का दिन निर्धारित कर दिया।

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कई दलों ने अपने सासंदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। तृणमूल कांग्रेस ने व्हिप जारी कर पहले ही कह दिया है कि वह इस मसले पर सरकार के खिलाफ वोट करेगी।

और पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव पर मोदी सरकार का साथ देंगे नीतीश, कहा- हम साथ हैं