logo-image

मिजोरम के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

गौरतलव है कि पूर्वोतर में कांग्रेस का किला ढह गया है तथा जोरमथंगा के नेतृत्व में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने राज्य के चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है.

Updated on: 15 Dec 2018, 01:21 PM

नई दिल्ली:

मिजोरम नैशनल फ्रंट के नेता जोरामथांगा ने आज आइजोल में राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया. शपथ ग्रहण समारोह आइजोल में दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया. 10 साल के बाद मिजो नैशनल फ्रंट की सत्ता में वापसी हो रही है. मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के प्रमुख जोरमथंगा ने गुरुवार को मंत्री पद के लिये निर्वाचित विधायकों के नाम राज्यपाल को भेज दिये थे. एमएनएफ विधायक दल के सचिव लालरूतकिमा ने यह जानकारी दी. हालांकि उन्होंने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे विधायकों की संख्या पर कुछ नहीं कहा. जोरमथंगा शनिवार दोपहर 12 बजे अपने मंत्रियों के साथ राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बतादें कि मिजोरम के राज्यपाल के राजशेखरन ने बुधवार को आधिकारिक रूप से मिजो नेशनल फ्रंट को सरकार बनाने का न्योता भेजा था.बता दें कि मिजोरम में मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में मिजो नेशनल फ्रंट ने सबसे ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

यह भी पढ़ें- Mizoram Election Result 2018: मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहावला अपनी दोनों विधानसभा सीटें सेरछिप और दक्षिणी चंफाई से हारे

गौरतलव है कि पूर्वोतर में कांग्रेस का किला ढह गया है तथा जोरमथंगा के नेतृत्व में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) ने राज्य के चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल की है. एमएनएफ को नतीजों में स्पष्ट बहुमत मिल गया है और दस साल बाद फिर से सत्ता में वापसी कर रही है. (MNF) नेता जोरमथंगा ने आइजोल ईस्ट-1 से चुनाव जीता है. उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के सपंदगा को हराया है.