इस राज्य में कांग्रेस ने लगाया 12 नए चेहरों पर दांव

मिजोरम में सत्ता का हैट्रिक लगाने में जुटी कांग्रेस ने इस बार नए चेहरों पर दांव खेला हैं. पार्टी ने गुरवार को 36 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिनमे से 12 नए चेहरे हैं.

  |   Updated On : October 12, 2018 10:26 AM

नई दिल्ली:  

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में सत्ता का हैट्रिक लगाने में जुटी कांग्रेस ने इस बार नए चेहरों पर दांव खेला हैं. पार्टी ने गुरवार को 36 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिनमे से 12 नए चेहरे हैं. सात वर्तमान विधायकों का टिकट कट गया है. मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ललथनहवला ने सूची जारी करते हुए कहा कि चार सीटों के उम्मीदवारों का एलान बाद में किया जाएगा. वह खुद दो सीटों से लड़ेंगे. कांग्रेस की जारी सूची में महज एक महिला का नाम है, जो मौजूदा सरकार में मंत्री हैं.

ललथनहवला कहते हैं कि सूची में तीन पूर्व छात्र नेताओं के अलावा एक पूर्व आईपीएस अधिकारी भी शामिल हैं. उम्मीदवारों की सूची में पिछला विधानसभा चुनाव हारने वाले प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष लालमासामना घाका का नाम भी शामिल है. ललथनहवला अपने गृह क्षेत्र शेरछिप के अलावा चंफाई दक्षिण सीट से भी मैदान में उतरेंगे. कांग्रेस बीते दिनों दो वरिष्ठ नेताओं के इस्तीफे से सकते में है, लेकिन ललथनहवला का दावा है कि इससे जीत की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा. 14 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आर. लालजियरलियाना ने इस्तीफा देकर विपक्षी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) का दामन थाम लिया था. उसके बाद इस महीने पूर्व मंत्री लालरिनलियाना साइलो ने भी इस्तीफा दे दिया था. ललथनहवला ने दावा किया कि नए चेहरों के साथ पार्टी लगातार तीसरी बार यहां सत्ता में लौटेगी. उनका कहना है कि इस बार हमारी जीत आसान होगी.

First Published: Friday, October 12, 2018 10:24 AM

RELATED TAG: Mizoram, Election, Congress, North East, Mizo National Front, Lalthanhawla,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो