मिजोरम चुनाव 2018: मुख्यमंत्री ललथनहवला ने दो सीटों से भरा पर्चा

मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ललथनहवला ने गुरूवार को दो विधानसभा क्षेत्रों से पर्चा दाखिल किया.

PTI  |   Updated On : November 08, 2018 11:28 PM
मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला (फाइल फोटो : IANS)

मिजोरम के मुख्यमंत्री ललथनहवला (फाइल फोटो : IANS)

आइजोल:  

मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ललथनहवला ने गुरूवार को दो विधानसभा क्षेत्रों से पर्चा दाखिल किया. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए पर्चा दाखिल करने का शुक्रवार को आखिरी दिन है. कांग्रेस नेता विधानसभा चुनाव में अपने गृह क्षेत्र सरछिप और म्यामां सीमा पर स्थित चम्फाई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे.

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस बी शशांक को हटाने को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के कारण मुख्यमंत्री मंगलवार को सरछिप से पर्चा दाखिल नहीं कर सके थे. यह प्रदर्शन रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय के सामने हो रहा था.

अधिकारियों ने बताया कि ललथनहवला गुरूवार को व्यक्तिगत रूप से चम्फाई के रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुए और पर्चा भरा जबकि उनके प्रतिनिधियों ने सरछिप से उनका नामांकन पत्र जमा कराया.

प्रदेश में पांच बार मुख्यमंत्री रहे ललथनहवला के मुकाबले सरछिप सीट से जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जोपीमू) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा, मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार सी लालरामजाउवा और पीपुल्स रिप्रजेंटेशन फार आइडेंटिटी एंड स्टेटस आफ मिजोरम के अध्यक्ष वानलालरूआता हैं.

और पढ़ें : मिजोरम चुनाव 2018: चुनाव आयोग ने बीजेपी के नामाकंन तिथि बढ़ाने की अपील खारिज की

चम्फाई दक्षिण सीट से मुख्यमंत्री का मुकाबला मिजो नेशनल फ्रंट के टी जे ललनुंतलुआंगा तथा जोपीमु के सी लालरेमलिआना के साथ है. ये दोनों उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. पूर्वोत्तर में मिजोरम ही एक ऐसा प्रदेश है जहां कांग्रेस सत्ता में है.

First Published: Thursday, November 08, 2018 11:28 PM

RELATED TAG: Mizoram Cm, Lal Thanhawla, Congress, Mizoram Election, Mizoram, Bjp, North East, Assembly Elections,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो